1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. pm modi urges slogan of chalo paltai in bengal election 2021 these slogan use manik sarkar tripura left front government bjp khela hobe avh

Bengal Chunav 2021 : तीन साल पहले BJP के इस नारे ने पलट दी थी त्रिपुरा में माणिक सरकार, अब ममता के खिलाफ PM Modi ने दिया 'चलो पाल्टाई' का स्लोगन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi
PM Modi
Twitter

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार में पीएम नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी की सरकार के खिलाफ हुंकार भरते हुए नया नारा दिया. पीएम ने कहा कि इस बार बंगाल में सब लोग मिलकर बोलो 'चलो पाल्टाई'. बंगाल में बीजेपी ने खेला शेष होबे के बाद यह स्लोगन दिया है. चलो पलटाई का स्लोगन पहली बार बीजेपी ने त्रिपुरा में सीपीएम की मणिक सरकार के खिलाफ साल 2018 के विधानसभा चुनाव में दिया था.

बीजेपी की चलो पाल्टाई का नारा त्रिपुरा में सक्सेस रहा और वहां पर 25 साल की लेफ्ट सरकार को उखाड़ने में इस स्लोगन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. भाजपा ने 2018 में 20 साल से सीएम रहे माणिक सरकार के खिलाफ यह नारा लगाया था. इस नारे ने पूरे त्रिपुरा में लेफ्ट फ्रंट के खिलाफ माहौल बनाने का काम किया. बताया जा रहा है कि बंगाल में भी ममता के खिलाफ इसी स्लोगन के सहारे बीजेपी एंटी इनकंबेंसी वोटरों को अपने साथ करने की कोशिश कर रही है.

पीएम ने क्या कहा है?

कूचबिहार की रैली में पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में युवा एक-एक टका के लिए तरस रहा है, जबकि यहां पर भाईपो सर्विस टैक्स के जरिए करोड़ों रूपया एक व्यक्ति के पास पहुं‍च रहा है. पीएम ने इस दौरान कहा कि बंगाल में इस बार दीदी की सरकार जा रही है आप सब मिलकर एक बार 'चलो पाल्टाई' का नारा लगाइए.

बंगाल चुनाव में नारों का वार-पलटवार

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नारों का वार-पलटवार जारी है. टीएमसी की ओर से जहां 'बांग्ला निजेर मेये के चाये', 'दीदी के बोलो', 'खेला होबे' और 'बांग्लार गोरबो ममताट जैसे स्लोगन दिया है. वहीं बीजेपी ने टीएमसी के काउंटर में 'पीसी जाओ', 'खेला शेष होबे' और अब 'चलो पाल्टाई' का स्लोगन दिया है.

बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 के तीसरे फेज के लिए तीन जिलों के 31 सीटों पर मतदान जारी है. राज्य में पहले दो चरण के लिए 60 सीटों पर वोटिंग हो चुका है. बता दें कि बंगाल में 294 सीटों के लिए आठ फेज में चुनाव होना है. इस बार मुख्य मुकाबला बंगाल में टीएमसी और बीजेपी के बीच है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें