1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. pm modi told officers of bengal prepare the list of farmers so that central govt can transfer pm kisan samman nidhi in their account mtj

बंगाल के अधिकारियों से बोले पीएम मोदी, जहां चुनाव हो गया वहां किसानों की सूची बनाना शुरू करें, मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण में जरूर आऊंगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi in Bengal
PM Modi in Bengal
Prabhat Khabar

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के अधिकारियों से कहा है कि जिन जिलों में चुनाव हो गये हैं, वहां के अधिकारी किसानों की सूची बनाना तैयार कर दें, ताकि केंद्र सरकार उनके खाते में पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा भेज सके. भाजपा उम्मीदवार स्वपन दासगुप्ता के लिए प्रचार करने हुगली जिला के तारकेश्वर पहुंचे पीएम ने यह बात कही.

पश्चिम बंगाल में सरकार गठन का लक्ष्य लेकर चल रही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अगुवाई में पार्टी के बड़े-बड़े नेता चुनाव प्रचार करने आ रहे हैं. इसी कड़ी में शनिवार को पीएम मोदी ने तारकेश्वर में एक जनसभा को संबोधित किया.

जनसभा में वह ममता बनर्जी और उनकी सरकार पर जमकर बरसे. कहा कि ममता दीदी ने किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभ से वंचित किया. भाजपा की सरकार बनने पर यहां के मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में वह जरूर आयेंगे. उस दिन नये मुख्यमंत्री से कहेंगे कि पीएम किसान का लाभ बंगाल के किसानों को भी मिले, इसका प्रस्ताव वे जल्द से जल्द केंद्र को भेजें.

पीएम मोदी ने दावा किया कि इस बार बंगाल में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बन रही है. मोदी ने कहा कि जिन विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव संपन्न हो चुके हैं, वहां के अधिकारी अभी से ही किसानों की सूची बनाना शुरू कर दें. भाजपा की सरकार बनते ही पहली कैबिनेट की बैठक में किसानों के खाते में 18000 रुपये ट्रांसफर करने का निर्णय लेकर उसे मूर्त रूप दिया जायेगा.

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए कहा कि जब कोई इवीएम को दोष देने लगे, चुनाव आयोग को गाली देने लगे, तो समझ लीजिए कि उसका खेल खत्म हो चुका है. कहा कि क्रिकेट के मैदान में कोई खिलाड़ी बार-बार अंपायर पर सवाल उठाये, तो समझ लीजिए कि उसके खेल में खोट है.

उन्होंने कहा कि बंगाल के लोग हर परीक्षा में पास हुए हैं. फेल तो वो लोग हुए हैं, जिन्होंने बंगाल का विकास नहीं किया. आज बंगाल के लोगों ने एक बार फिर परिवर्तन की कमान संभाल ली है. सोनार बांग्ला के विजन में यहां के लोग भाजपा की सरकार बनाना चाहते हैं. इसलिए यहां के लोगों ने पहले दो चरण में ही भाजपा की जीत का रास्ता तय कर दिया है.

ममता दीदी की बौखलाहट बढ़ती जायेगी

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे पता है कि हर चरण के मतदान के साथ दीदी की बौखलाहट बढ़ती जायेगी. उन्होंने कहा, ‘दीदी हार आपके सामने है. इसे स्वीकार कीजिए. हुगली के लोगों की आवाज सुनिए. दीदी, निर्वाचन खेल नहीं है. गणतंत्र खेल नहीं है.’ पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल के लोगों ने ही आपको को 10 साल पहले सिर आंखों पर बैठाया था. आज आप इन्हीं लोगों का अपमान कर रही हैं.

केंद्र की हर योजना के सामने दीवार बन जाती हैं दीदी

पीएम ने कहा कि केंद्र की हर योजना के सामने दीदी दीवार बनकर खड़ी होती आयी हैं. बिना गारंटी के गरीबों को लोन देने की स्कीम, आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख तक के इलाज की योजना देश भर में लागू है, लेकिन ममता बनर्जी ने ये सब बंगाल में लागू ही नहीं होने दिया.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें