1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. pm modi said in kanthi rally farmers of bengal cant forget ruthlessness of mamata banerjee bjp govt to pay arrear of rs 18000 for 3 years mtj

बंगाल के किसान ममता दीदी की निर्ममता को भूल नहीं पायेंगे, बीजेपी की सरकार बनते ही तीन साल का बकाया पैसा आपके खाते में भेजा जायेगा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Narendra Modi in West Bengal Election 2021
PM Narendra Modi in West Bengal Election 2021
Prabhat Khabar

कांथी : बंगाल चुनाव 2021 के प्रचार के लिए एक बार फिर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल में थे. पूर्वी मेदिनीपुर के कांथी लोकसभा क्षेत्र में उन्होंने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान कई मुद्दों के साथ-साथ किसानों के मुद्दे पर भी ममता बनर्जी और उनकी तृणमूल कांग्रेस सरकार को आड़े हाथ लिया.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में हवा बनाने बंगाल आये पीएम मोदी ने कांथी की रैली में कहा कि यहां के किसान ममता दीदी की निर्ममता को कभी नहीं भूल पायेंगे. साथ ही आश्वासन दिया कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिलने वाला 3 साल का बकाया पैसा यहां के किसानों के खाते में सीधे डाल दिया जायेगा.

चुनावी रैली में पीएम मोदी ने कहा कि पीएम किसान के तहत केंद्र सरकार देश के किसानों को हर साल 6,000 रुपये देती है. लेकिन, ममता दीदी की सरकार ने प्रदेश के किसानों को इसका लाभ नहीं लेने दिया. इसकी वजह यह थी कि ये पैसे सीधे किसानों के खाते में डाले जाते हैं. इसमें टीएमसी के लोगों को कट मनी मिलने की गुंजाइश नहीं होती.

ममता ने किसानों से दुश्मनी निभायी

पीएम मोदी ने कहा कि ममता दीदी ने बंगाल के किसानों के साथ दुश्मनी निभायी है. भाजपा की सरकार बंगाल में बनते ही यहां के किसानों को तीन साल का बकाया भी मिल जायेगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि ममता दीदी के सिंडिकेट राज ने मेदिनीपुर को बर्बाद करके रख दिया है. भाजपा की सरकार इसे फिर से आबाद करेगी.

प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता की आवाज सुनकर और उनके मन के मुताबिक ही भाजपा का संकल्प पत्र तैयार किया गया है. कहा कि आत्मनिर्भर भारत बनाने में मेदिनीपुर का महत्वपूर्ण योगदान हो सकता है. दीदी की सरकार ने अत्याधुनिक कोल्ड स्टोरेज, फूड प्रोसेसिंग की सुविधा यहां के लोगों को नहीं दी.

लोकल के लिए वोकल बनना होगा- कांथी में बोले मोदी

लोकल के लिए यहां की तृणमूल कांग्रेस सरकार वोकल नहीं हुई. लेकिन, हम अपनी चीजों को बढ़ावा दे रहे हैं. हम आत्मनिर्भर भारत बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं. इसलिए स्थानीय चीजों को बढ़ावा दे रहे हैं. हमारी डबल इंजन की सरकार बंगाल को विकास के रास्ते पर ले जायेगी.

पीएम मोदी यहीं नहीं रुके. उन्होंने ममता बनर्जी के भीतरी और बाहरी के मुद्दे पर भी उनकी आलोचना की. कहा कि रवींद्रनाथ टैगोर और बंकिम चंद्र चटर्जी की इस धरती पर कोई बाहरी नहीं है. देश में जन्म लेने वाला कोई भी व्यक्ति बाहरी नहीं है. हम सब भारत माता की संतान हैं.

भाजपा सरकार में किसी को कट मनी नहीं देना होगा - मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि सरकारी योजनाओं का पैसा सीधे लोगों के बैंक खाते में भेजा जायेगा. आपको इसके लिए किसी को टैक्स नहीं देना होगा, किसी को कमीशन नहीं देना होगा. उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार ने कोरोना काल में महिलाओं के लिए करोड़ों रुपये दिये. उनकी सहूलियत के लिए घर-घर में नल के जरिये जल पहुंचाने की व्यवस्था कर रहे हैं.

मोदी बोले- टीएमसी सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत

प्रधानमंत्री ने राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया कि लोक कल्याण से जुड़ी किसी योजना को बंगाल की सरकार ने लागू नहीं होने दिया. इसलिए यहां के लोगों को केंद्र सरकार की कई योजनाओं का लाभ नहीं मिला. सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए टीएमसी सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत है. तभी बंगाल के लोगों के जीवन में बदलाव आयेगा.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि बंगाल में इस बार 8 चरणों में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं. पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को है. इसके बाद 1 अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अपैरल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को 294 सीटों पर वोटिंग होगी. सभी सीटों की मतगणना 2 मई को करायी जायेगी. पहले चरण में जंगलमहल की 30 सीटों पर वोटिंग होनी है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें