1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. pm modi said at sonarpur rally mamata didi has accedpted her defeat in bengal chunav 2021 now searching space outside bengal mtj

बंगाल में ममता दीदी ने अपनी हार स्वीकार कर ली है और राज्य के बाहर अपने लिए जगह तलाश रही हैं, सोनारपुर में बोले मोदी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Narendra Modi
PM Narendra Modi
PTI

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि दीदी ने बंगाल में अपनी पराजय स्वीकार कर ली है और बंगाल के बाहर अपने लिए जगह तलाश करने में जुट गयी हैं. प्रधानमंत्री ने कोलकाता से सटे सोनारपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि दीदी की पार्टी अब कह रही है कि दीदी अब वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी.

पीएम मोदी ने कहा कि इससे दो बातें साफ होती हैं. एक यह कि दीदी ने बंगाल में अपनी पराजय स्वीकार कर ली है. दूसरी बात यह कि दीदी अब बंगाल के बाहर अपने लिए जगह तलाश करने में जुट गयी हैं. उन्होंने कहा कि यूपी और काशी के लोगों का दिल बहुत विशाल है. अगर दीदी वहां जायेंगी, तो कोई उनको बाहरी नहीं बोलेगा. टूरिस्ट भी नहीं बोलेगा.

प्रधानमंत्री ने कहा कि वाराणसी के लोगों ने उन्हें बहुत प्यार दिया है. ममता दीदी को भी उतना ही स्नेह मिलेगा. मोदी ने ममता बनर्जी से कहा, ‘यहां आप जय श्री राम के आह्वान से चिढ़ जाती हैं. वहां आपको हर दो मिनट में हर-हर महादेव सुनने को मिलेगा. तब आप क्या करेंगी.’ पीएम मोदी ने कहा कि वहां आपको तिलक वाले लोग बहुत मिलेंगे, चोटी वाले लोग बहुत मिलेंगे.

पीएम ने कहा, ‘मेरी आपसे एक ही प्रार्थना है, बनारस के लोगों पर, यूपी के लोगों पर गुस्सा मत करियेगा दीदी. यूपी-बनारस के लोगों ने मुझे इतना प्यार दिया है, वो आपको भी बहुत स्नेह देंगे दीदी.’ ममता बनर्जी के भीतरी-बाहरी के मुद्दे पर भी पीएम मोदी ने चुटकी ली. कहा कि वाराणसी जाने पर आपको कोई बाहरी नहीं बोलेगा. काशी के लोग आपको दिल्ली भी नहीं जाने देंगे.

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने हल्दिया से वाराणसी तक वाटर-वे तैयार किया है. शायद इसकी वजह से दीदी का मन वाराणसी की ओर मुड़ गया हो. अच्छा है. विधानसभा चुनाव हारने के बाद लोकसभा चुनाव में भी हाथ आजमाइए. विधानसभा चुनाव के प्रचार के सिलसिले में आजकल प्रधानमंत्री मोदी बराबर बंगाल आ रहे हैं.

महुआ मोइत्रा को पीएम मोदी का जवाब

पिछले दिनों प्रधानमंत्री ने एक रैली में कहा था कि ऐसा सुना जा रहा है कि ममता बनर्जी नंदीग्राम में विधानसभा चुनाव हारने के बाद किसी और सीट से भी नामांकन करने के बारे में सोच रही हैं, तो तृणमूल कांग्रेस की फायरब्रांड नेता महुआ मोइत्रा ने कहा था कि हां, ममता दीदी वाराणसी से चुनाव लड़ने का सोच रही हैं. प्रधानमंत्री ने आज इसी पर तंज कसा है.

ज्ञात हो कि बंगाल में 8 चरणों में चुनाव हो रहे हैं. दो चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं. भाजपा का मानना है कि दो चरणों में जिन 60 सीटों पर चुनाव संपन्न हुए हैं, उनमें से 50 पर भारतीय जनता पार्टी की जीत हो रही है. 29 अप्रैल तक शेष 6 चरणों के चुनाव भी करा लिये जायेंगे. राज्य की सभी 294 सीटों पर मतगणना 2 मई को होगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें