1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. pm modi announces 1000 crore financial assistance to cyclone yaas hit west bengal odisha and jharkhand abk

बंगाल, ओड़िशा और झारखंड को 1,000 करोड़ की मदद, PM मोदी ने यास से पैदा हुए हालात का लिया जायजा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल, ओड़िशा और झारखंड को 1,000 करोड़ की मदद
बंगाल, ओड़िशा और झारखंड को 1,000 करोड़ की मदद
सोशल मीडिया

पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यास चक्रवात से प्रभावित पश्चिम बंगाल, ओड़िशा और झारखंड के लिए 1,000 करोड़ रुपए के राहत पैकेज का ऐलान किया है. इसके पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने यास प्रभावित पश्चिम बंगाल और ओड़िशा के इलाकों का हवाई सर्वे किया. पीएम मोदी सबसे पहले ओड़िशा पहुंचे और वहां पर सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात करके रिव्यू मीटिंग की. इसके बाद पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल में चक्रवात से पैदा हुए हालात की जानकारी लेने के बाद रिव्यू मीटिंग की. पीएम मोदी ने चक्रवात में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति शोक भी प्रकट किया. इसके साथ पीएम मोदी ने चक्रवात यास में मारे गए लोगों के लिए मुआवजे का ऐलान भी किया.

मृतकों के परिजनों को दो लाख की आर्थिक मदद

पीएम नरेंद्र मोदी ने चक्रवात के प्रभावितों को हरसंभव मदद देने की बात कही है. उन्होंने जिक्र किया कि दुख की इस घड़ी में सारा देश चक्रवात प्रभावितों के साथ खड़ा है. चक्रवात में जिनकी मौत हुई है, उनमें से प्रत्येक के परिजन को दो लाख रुपए और प्रत्येक घायल को 50,000 रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी. इसके अलावा पीएम मोदी पश्चिम बंगाल, ओड़िशा और झारखंड को चक्रवात से हुए नुकसान से उबरने के लिए 1,000 करोड़ की आर्थिक मदद देने का भी ऐलान किया है.

पश्चिम बंगाल ने मांगा 20,000 करोड़ रुपए का पैकेज

सीएम ममता बनर्जी ने कलाईकुंडा में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान सीएम ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार से 20 हजार करोड़ रुपए का पैकेज मांगा. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी दीघा का जायजा लेने के लिए चली गईं. कलाईकुंड़ा में पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, नेता प्रतिपक्ष नेता शुभेंदु अधिकारी, केंद्रीय राज्य मंत्री देवश्री चौधरी समेत अन्य मौजूद थे. माना जा रहा है कि बैठक में ममता बनर्जी शुभेंदु अधिकारी के मौजूद रहने से नाराज थीं. बंगाल के चुनाव में बीजेपी के नेता शुभेंदु अधिकारी ने सीएम ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट से हराया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें