1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. people of siliguri and jalpaiguri flaunting corona guidelines amidst corona lockdown till 15th june abk

ना गाइडलाइंस, ना सोशल डिस्टेंसिंग, 24 घंटे में 11,514 नए केस, लॉकडाउन के बावजूद बाजारों में सारे नियमों ने तोड़ा दम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सिलीगुड़ी में खरीदारी करने उमड़ी भीड़
सिलीगुड़ी में खरीदारी करने उमड़ी भीड़
सोशल मीडिया

Bengal Corona Latest Update: देश में कोरोना संकट जारी है. कोरोना संकट से लड़ने के लिए कई राज्यों ने लॉकडाउन का ऐलान किया है. अगर पश्चिम बंगाल की बात करें तो यहां पर 15 जून तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. इसके बावजूद कोरोना गाइडलाइंस की खूब धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. इसमें आम से लेकर खास सभी तबके के लोग शामिल हैं. लोगों की जरूरतों को देखते हुए पश्चिम बंगाल में सुबह दस बजे तक दुकानों को खोलने की इजाजत दी गई है. इसके बावजूद लोगों में कोरोना का खौफ कम होता नहीं दिख रहा है. दिन के दस बजे के बाद लोग खरीदारी करते दिखते हैं. दुकानें भी तय से ज्यादा समय के लिए खोली जाती हैं.

सिलीगुड़ी में कोरोना गाइडलाइंस फेल

सिलीगुड़ी की बात करें तो रविवार की सुबह बाजार में बड़ी संख्या में लोग जुटे. अमूमन हर दिन ऐसा ही नजारा देखने को मिलता है. रविवार को शहर के विधान मार्किट में सुबह 10 बजे बाद भी दुकानों को खोलकर रखा गया था. इसकी भनक लगते ही पानी टंकी आउटपोस्ट की पुलिस मौके पर पहुची. इसके बाद पुलिस ने दुकानों को बंद कराया. इसके साथ कोरोना गाइडलाइंस को सख्ती से मानने की हिदायत भी दी. बताया जाता है कि बाजार खुलने के बाद बड़ी संख्या में लोग खरीदारी करने पहुंचते हैं. यहां तक कि गाइडलाइंस को भी फॉलो नहीं किया जा रहा है.

जलपाईगुड़ी में भी हालात में सुधार नहीं...

बंगाल के जलपाईगुड़ी शहर की बात करें तो सिलीगुड़ी की तरह यहां भी लोगों में कोरोना का खौफ नहीं है. जलपाईगुड़ी में भी रविवार को बाजारों में कोरोना गाइडलाइंस को जमकर तोड़ा गया. सुबह दस बजे के बाद भी जलपाईगुड़ी के बाजार में लोगों की भारी भीड़ देखी गई. कोरोना की दूसरी लहर रोकने के लिए सरकार ने लॉक डाउन को अगले 15 जून तक के लिए बढ़ाया है. जबकि, लोगों में कोरोना संक्रमण का भय नहीं है. लोग निश्चिंत होकर खरीदारी करते दिखते हैं.

बंगाल में एक लाख से ज्यादा एक्टिव मामले

पुलिस लगातार लॉकडाउन को लेकर अभियान चला रही है. पुलिस ने जलपाईगुड़ी दिनबाजार, इंदिरा कॉलोनी, नेताजी पाड़ा, बेगुनतरी और आसपास के इलाकों में शनिवार सुबह 10 बजे के बाद लॉकडाउन को लेकर अभियान चलाया. वहीं जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी के बाजारों में भी पुलिस की निगरानी देखी गई. अगर पश्चिम बंगाल में जारी कोरोना संकट की बात करें तो हर दिन कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो रही है. शनिवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के 11,514 मामले मिले. राज्य में कोरोना के एक लाख से ज्यादा एक्टिव मामले हैं. (रिपोर्ट: जितेंद्र पांडेय)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें