1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. on the day of holi festival big fire broke out at slum near central park at saltlake kolkata

Bengal news : होली की सुबह कोलकाता में सेंट्रल पार्क के समीप बस्ती में लगी भयावह आग, 50 से अधिक झोपड़ियां खाक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
होली की सुबह कोलकाता में सेंट्रल पार्क के निकट बस्ती में लगी भयावह आग, 50 से अधिक झोपड़ियां खाक
होली की सुबह कोलकाता में सेंट्रल पार्क के निकट बस्ती में लगी भयावह आग, 50 से अधिक झोपड़ियां खाक
file photo

होली की सुबह पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के आईटी हब माने जाने वाले शहर साल्टलेक के निकट बस्ती में भायवह आग लग गयी. इस अग्निकांड से इलाके में दहशत फैल गयी. आग की सूचना दमकल विभाग को दी गयी. सूचना पाकर 5 दमकल इंजन मौके पर पहुंचे और आग को नियंत्रित किया. राज्य के दमकल विभाग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार साल्टलेक स्थित सेंट्रल पार्क के निकट बस्ती में सुबह 8:00 बजे के करीब आग लग गयी.

सबसे पहले एक झोपड़ी से आग की शुरुआत हुई जो देखते ही देखते पूरी बस्ती में फैल गयी. इस अग्निकांड में करीब 50 से अधिक झोपड़ियां जलकर खाक हो गई है. घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. दमकल अधिकारी का कहना है ज्वलनशील पदार्थ के कारण आग तुरंत फैल गयी. आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.

दमकल अधिकारी के मुताबिक आग को दो घंटे बाद नियंत्रित कर लिया गया था, जिससे आग आसपास नहीं फैल सकी. आग बुझाने के बाद कूलिंग का काम चल रहा है. हालांकि आग किस वजह से लगी है, यह फिलहाल स्पष्ट नहीं है. सूत्रों का कहना है कि फॉरेंसिक की टीम को घटनास्थल पर बुलाया जायेगा. फॉरेंसिक की टीम ही आग लगने की सही वजह बता सकेगी. दूसरी तरफ सूत्रों की मानें तो प्रारंभिक तौर पर अंदाजा लगाया जा रहा है कि खाना बनाते समय चिंगारी छिटकने से आग लगी है.

आग लगने के कारणों की जांच जारी है. आग की सूचना मिलने के बाद तुरंत स्थानीय पुलिस और आपदा प्रबंधन की टीम भी मौके पर पहुंच गई थी. आग लगने के बाद बस्ती के लोगों को बाहर निकाल दिया गया था. सभी काी सही सलामत बाहर निकाल लिया गया था जिससे किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. इसके साथ ही पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर आग कैसे लगी?

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें