1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. omicron updates coronavirus in west bengal mamata banerjee pm narendra modi amh

स्‍कूल फिर होंगे बंद! बंगाल में 'ओमिक्रॉन' ने बढ़ाई टेंशन, ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से की ये अपील

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा कि कोविड संबंधी पाबंदियां हर जगह लागू नहीं की जा सकती हैं, क्योंकि यह अर्थव्यस्था को प्रभावित कर सकती हैं जैसा पिछले दो सालों में हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
mamata banerjee
mamata banerjee
pti

Omicron Updates : पश्‍चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी टेंशन में हैं. उन्होंने कहा है कि राजधानी कोलकाता में कोविड-19 के बढ़ रहे हैं, क्योंकि यह ट्रेनों व विमानों से यात्रा करने वाले लोगों के लिए पारगमन स्थल है. केंद्र को उन देशों से उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने के बारे में फैसला करना चाहिए जहां ‘ओमिक्रॉन' स्वरूप के मामले अधिक हैं.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा कि कोविड संबंधी पाबंदियां हर जगह लागू नहीं की जा सकती हैं, क्योंकि यह अर्थव्यस्था को प्रभावित कर सकती हैं जैसा पिछले दो सालों में हुआ है. आपको बता दें कि कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर के खतरे के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संबंधित अधिकारियों से राज्य में कोविड​-19 की समग्र स्थिति की समीक्षा करने के लिए कहा है.

पश्चिम बंगाल में स्‍कूल किये जा सकते हैं बंद

मुख्यमंत्री ने सागर द्वीप में प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान अधिकारियों से शहर में ऐसे क्षेत्रों की पहचान करने को भी कहा जहां संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि हालात को देखते हुए स्कूल और कॉलेज कुछ समय के लिए बंद किये जा सकते हैं. यदि जरूरी हो तो कार्यालयों को केवल 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ कार्य करने के लिए कहा जा सकता है.

पश्चिम बंगाल में ओमिक्रॉन के पांच नये मामले

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के नये स्वरूप ओमिक्रॉन के पांच नये मामले सामने आने के बाद इस वैरिएंट से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 11 हो गई है. इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि नये मरीजों में से एक व्यक्ति विदेश से लौटा है, जबकि चार अन्य ने कोई विदेश यात्रा नहीं की है. चार स्थानीय लोगों में से दो कोलकाता के निवासी हैं जबकि एक हावड़ा व एक दमदम का निवासी है.

देश में अभी तक ‘ओमिक्रॉन' के 961 मामले

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के नये वैरिएंट ‘ओमिक्रॉन' के 180 नये मामले सामने आने के बाद, देश में इस स्वरूप के मामले बढ़कर 961 हो चुके हैं. ये एक दिन में सामने आए कोरोना के नये मामलों में सबसे ज्‍यादा हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें