1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. number of people infected with coronavirus in bengal increased to 26

बंगाल में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 26 हुई, पिछले 24 घंटे में चार नये मामले सामने आये

By Rajneesh Anand
Updated Date
जानलेवा कोरोना वायरस का संक्रमण पश्चिम बंगाल में काफी तेजी से बढ़ रहा है, कुल मरीजों की संख्या
जानलेवा कोरोना वायरस का संक्रमण पश्चिम बंगाल में काफी तेजी से बढ़ रहा है, कुल मरीजों की संख्या
फोटो : पीटीआई

कोलकाता : जानलेवा कोरोना वायरस का संक्रमण पश्चिम बंगाल में काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है. अब यहां 24 घंटे के अंदर 4 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इस तरह से यह संख्या 22 से बढ़कर 26 हो गयी. इनमें से एक व्यक्ति हावड़ा अस्पताल में भर्ती था, सोमवार शाम को ही उसकी मौत हो गयी थी.

बेलियाघाटा नाइसेड अस्पताल से देर रात जब रिपोर्ट आयी तो पता चला कि वह कोरोना से पॉजिटिव था. जिस दूसरे शख्स में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है वह पश्चिम मेदिनीपुर के दासपुर का रहने वाला है. 32 साल का युवक मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती है. अस्पताल में उसकी खून के नमूने में कोरोना संक्रमण के लक्षण मिले थे. पुष्टि करने के लिए बेलियाघाटा नाइसेड में भेजा गया था जहां से संक्रमण की पुष्टि की गयी है. वह मुंबई से लौटा था.

तीसरे पीड़ित शख्स की आयु करीब 50 साल है. वह सॉल्टलेक के एक नर्सिंग होम में भर्ती हैं. उसके शरीर में भी संक्रमण की पुष्टि सोमवार रात हुई है. टॉलीगंज की 52 साल की एक महिला को रविवार ढाकुरिया के एक निजी अस्पताल में भर्ती किया गया था. उसके खून के नमूने को जांच के लिए एसएसकेएम अस्पताल में भेज दिया गया था.

सोमवार देर रात उसकी रिपोर्ट आयी है.उसमें भी संक्रमण की पुष्टि हुई है. इस तरह से पिछले 24 घंटे के दौरान बंगाल में 4 नये मामले सामने आये हैं. ज्ञात हो कि पिछले कई दिनों से रोज 4 से 5 लोग बंगाल में इस महामारी से संक्रमित पाये जा रहे हैं. हालांकि इनमें से तीन लोगों की मौत पहले ही हो चुकी है.

राज्य में कुल 47000 लोग होम क्वॉरेंटाइन में रखे गये हैं. रविवार को भी चार लोगों के शरीर में संक्रमण की पुष्टि हुई थी. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया है कि इन सभी की हालत स्थिर है. अलीपुर स्थित सेना के पूर्वी कमान मुख्यालय के कमांड हॉस्पिटल में तैनात एक चिकित्सक भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. उनके संपर्क में 43 लोग आये थे. उन सभी को आइसोलेट किया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें