1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. nandigram vidhan sabha chunav 2021 latest update prashant kishor ipac survey leak and claim mamata banerjee lose bengal battle viral massage fact check in wb election news in hindi avh

Bengal Chunav 2021 : नंदीग्राम में चुनाव से पहले IPAC का सर्वे वायरल, कंपनी ने बताया FAKE, देखें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Chunav 2021
Bengal Chunav 2021
Prabhat Khabar

Bengal chunav 2021 : नंदीग्राम में वोटिंग से पहले एक चुनावी सर्वे सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें कहा जा रहा है कि सीएम ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट पर चुनाव हार रही हैं. वायरल सर्वे में दावा किया गया है कि यह टीएमसी की चुनावी कैंपेन कर रही टीम IPAC की है.

क्या है सर्वे में - आईपेक के नाम से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस सर्वे में दावा किया जा रहा है कि बंगाल के दूसरे चरण के में हो रहे 30 सीटों के चुनाव में बीजेपी को 23 सीटें मिल रही हैं, जबकि टीएमसी को 5 और लेफ्ट गठबंधन को दो सीट मिल रही है. वहीं ममता बनर्जी भी नंदीग्राम सीट से हार रही हैं.

आईपेक का बयान- ट्विटर और फेसबुक पर वायरल हो रहे इस मैसेज का आईपेक ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. आईपेक ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा है कि आईपेक सर्वे के लिए डेस्कटॉप का उपयोग नहीं करता है. इतना ही नहीं, आईपेक ने ट्वीट कर लिखा है कि हार को सामने देखकर बीजेपी ने षड्यंत्र शुरू कर दी है. आईपेक के नाम पर फेक सर्वे दिखाकर अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने में पार्टी लगी हुई है.

नंदीग्राम में मतदान आज - पूर्बी मेदिनीपुर कै नंदीग्राम में आज वोटिंग है. मतदान को लेकर आयोग ने विशेष तैयारी की है. नंदीग्राम में अर्धसैनिक बलों की 22 कंपनियां तैनात की गयी हैं. नंदीग्राम में 355 मतदान केंद्र बनाये गये हैं और सभी संवेदनशील हैं. चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से पहले एक बार फिर चेतावनी दी है कि चुनाव के दौरान किसी भी किस्म की हिंसा बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें