1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. nandigram assembly election 2021 latest update pirzada abbas siddiqui played spoil mamata banerjee tmc isf chief these announce before bengal chunav 2021 avh

Bengal Election 2021 : नंदीग्राम में ममता बनर्जी का खेल बिगाड़ेंगे पीरजादा अब्बास सिद्दीकी? वोटिंग से पहले किया ये ऐलान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पीरजादा अब्बास सिद्दीकी
पीरजादा अब्बास सिद्दीकी
prabhat khabar

बंगाल चुनाव 2021 में 26 सीटों पर चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद अब पीरजादा अब्बास सिद्दीकी नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ाएंगे. पीरजादा अब्बास सिद्दीकी ने कहा है कि वे वोटिंग से पहले नंदीग्राम जाकर संयुक्त मोर्चा के कैंडिडेट का चुनाव प्रचार करेंगे. बता दें कि नंदीग्राम सीट पर ममताका मुकाबला बीजेपी कैंडिडेट शुभेंदु अधिकारी से हैं.

एक निजी चैनल से बात करते हुए पीरजादा अब्बास सिद्दीकी ने कहा कि मैं नंदीग्राम चुनाव प्रचार करने जाऊंगा. वहां पर मैं लेफ्ट कैंडिडेट मीनाक्षी के लिए जनसभा कर मुकाबला त्रिकोणीय बनाने की कोशिश करूंगा. पीरजादा अब्बास सिद्दीकी के इस ऐलान से नंदीग्राम में टीएमसी की चुनौती बढ़ सकती है.

नंदीग्राम है सबसे चर्चित सीट - बताते चलें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट सबसे चर्चित सीट है. यहांं पर खुद सीएम ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं. वहीं बीजेपी की ओर से ममता बनर्जी के करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी मैदान में है, जबकि लेफ्ट ने मीनाक्षी मुखर्जी को मैदान में उतारा है.

ये है समीकरण- नंदीग्राम सीट पश्चिम बंगाल की मुस्लिम बहुल इलाका माना जाता है. 2011 की जनगणना की मानें तो नंदीग्राम की कुल आबादी 2 लाख से अधिक है, जिसमें 34 फीसदी आबादी मुस्लिम है. वहीं 18 फीसदी आबादी एससी और करीब एक फीसदी आबादी एसटी की है. नंदीग्राम 2008 में किसान आंदोलन के कारण पूरे देश में चर्चा के केंद्र में आया था. इस घटना ने बंगाल में टीएमसी की सरकार बनने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

नंदीग्राम में कब है वोटिंग- बता दें कि पूर्वी मेदिनीपुर के नंदीग्राम सीट पर दूसरे चरण में वोट डाले जाएंगे. यहां पर 1 अप्रैल को मतदान प्रस्तावित है. बंगाल चुनाव में इस बार राजनीतिक पंडितों की नजर भी इसी सीट पर है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें