1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. mukul roy and suvendu adhikari to skip first meeting of pac on 30 july mtj

पीएसी की पहली बैठक से दूर रह सकते हैं मुकुल रॉय और शुभेंदु अधिकारी

मुकुल रॉय को पीएसी के चेयरमैन पद से हटाने के लिए भाजपा विधायक व नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी से शिकायत की है, जिस पर सदन में सुनवाई भी शुरू हो चुकी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शुभेंदु अधिकारी-मुकुल रॉय
शुभेंदु अधिकारी-मुकुल रॉय
Prabhat Khabar

कोलकाता: विधानसभा की पब्लिक अकाउंट्स कमेटी (पीएसी) की पहली बैठक 30 जुलाई को होनेवाली है. इस बैठक में पीएसी के चेयरमैन मुकुल रॉय व नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के शामिल होने को लेकर संशय है. सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

मुकुल रॉय को पीएसी के चेयरमैन पद से हटाने के लिए भाजपा विधायक व नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी से शिकायत की है, जिस पर सदन में सुनवाई भी शुरू हो चुकी है. प्रथम सुनवाई के दिन शुभेंदु अधिकारी ने मुकुल राय के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने का सबूत विधानसभा अध्यक्ष को सौंपा था.

स्पीकर की कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 30 जुलाई को होगी. इसलिए उस दिन शुभेंदु अधिकारी पीएसी की बैठक में शामिल होंगे या नहीं, इसको लेकर संशय है. वहीं, मुकुल रॉय तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के साथ दिल्ली के दौरे पर जा सकते हैं, जिसकी वजह से उनके भी पीएसी की बैठक में आने की उम्मीद बहुत कम है.

मुकुल रॉय की सदस्यता खारिज करने की मांग करते हुए भाजपा ने याचिका दायर की है. इसलिए जब तक याचिका पर सुनवाई पूरी नहीं होती और कोई फैसला नहीं आ जाता, तब तक मुकुल रॉय के भी बैठक में भाग लेने की संभावना कम है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मुकुल व शुभेंदु, दोनों ही इस बैठक से दूरी बना कर रखना चाहते हैं.

हालांकि, इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए शुभेंदु अधिकारी ने सोमवार को विधानसभा में भाजपा विधायकों की बैठक बुलायी है. गौरतलब है कि पीएसी चेयरमैन के रूप में भाजपा ने डॉ अशोक लाहिड़ी के नाम का प्रस्ताव दिया था. लेकिन चुनाव बाद भाजपा छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए मुकुल रॉय को पीएसी का चेयरमैन बनाया गया है.

बैठक का बहिष्कार करने के पक्ष में नहीं भाजपा नेता

इस कमेटी में भाजपा की ओर से डॉ अशोक लाहिड़ी, शुभेंदु अधिकारी, अंबिका राय, मिहिर गोस्वामी व निखिल रंजन राय हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कमेटी के अन्य सदस्यों का कहना है कि पीएसी की बैठक का बहिष्कार करना सही नहीं होगा, क्योंकि इससे यह पता नहीं चल पायेगा कि कमिटी में क्या हो रहा है और फिर इसके खिलाफ आवाज भी नहीं उठा पायेंगे.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें