1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. more than 10 people reached to join duty in irctc with fake appointment letter mtj

फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर IRCTC में ड्यूटी ज्वाइन करने पहुंच गये 10 लोग, फिर...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आईआरसीटीसी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी
आईआरसीटीसी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी
Prabhat Khabar

कोलकाताः फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर 10 लोग इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) में ड्यूटी ज्वाइन करने पहुंच गये. इनकी बातें सुनकर आईआरसीटीसी के अधिकारी दंग रह गये. अधिकारियों ने मामले की जांच की, तो नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी का खुलासा हुआ.

आईआरसीटीसी के अधिकारी तब दंग रह गये, जब एक के एक बाद 10 से भी अधिक युवक नियुक्ति-पत्र लेकर उनके कार्यालय पहुंच गये. युवकों ने दावा किया कि उनकी आईआरसीटीसी के विभिन्न पदों पर नियुक्ति हुई है. वे सभी यहां ड्यूटी ज्वाइन करने पहुंचे हैं. आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने जब जांच की, तो सभी नियुक्ति-पत्र फर्जी पाये गये.

बताया जा रहा है कि जालसाजी के शिकार ये युवक नियुक्ति-पत्र लेकर आईआरसीटीसी के जोनल ऑफिस, कोलकाता के अलावा हावड़ा स्टेशन व पटना भी पहुंचे थे. यह सिलसिला पिछले कुछ महीनों से जारी है. नौकरी का प्रलोभन देकर इन युवकों से लाखों रुपयों की ठगी की गयी है.

इस संबंध में आईआरसीटीसी ईस्ट जोन की संयुक्त महाप्रबंधक (एचआरडी व पीआर) ने विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि आईआरसीटीसी में नौकरी देने के नाम पर बांटे गये नियुक्ति-पत्र फर्जी हैं. आईआरसीटीसी में नियुक्ति सिर्फ उसकी आधिकारिक वेबसाइट (www.irctc.com) के माध्यम से होती है.

उन्होंने आम लोगों को ऐसी जालसाजी से बचने की सलाह दी है. उन्होंने साफ कहा कि आईआरसीटीसी में किसी भी व्यक्ति को घूस देकर कोई भी आदमी नौकरी नहीं पा सकता है. यहां सिर्फ मेधा के आधार पर लोगों को नौकरी मिलती है.

बंगाल में फर्जीवाड़ा के कई मामले सामने आये

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि हाल के दिनों में फर्जी अधिकारियों और नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी के कई मामले बंगाल में सामने आये हैं. कोई सीबीआई अधिकारी बनकर लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करता पकड़ा गया है, तो कोई सेना की वर्दी पहनकर सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर कमाई कर रहा है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें