1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. massive fire broke out in pnb zonal office at strand road at kolkata no one injured

Bengal news : कोलकाता में PNB बैंक के जोनल ऑफिस में लगी आग, शाॅर्ट सर्किट से आग लगने का अनुमान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोलकाता में PNB बैंक के जोनल ऑफिस में लगी आग, शाॅर्ट सर्किट से आग लगने का अनुमान
कोलकाता में PNB बैंक के जोनल ऑफिस में लगी आग, शाॅर्ट सर्किट से आग लगने का अनुमान
prabhat khabar

Bengal news : बंगाल की राजधानी कोलकाता के हेयर स्ट्रीट थानांतर्गत स्ट्रैंड रोड के निकट पीएनबी बैंक के सेंट्रल जोनल आॅफिस में आज भयावह आग लग गयी. आग की सूचना पाकर 15 दमकल इंजन मौके पर पहुंचे. करीब 3 घंटें की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. वहीं इस अग्निकांड को लेकर लोगों को ईस्टर्न रेलवे के हेडक्वार्टर में लगी आग की घटना याद आने लगी, जहां इस घटना में 4 दमकल कर्मी सहित 9 लोगों की मौत हो गयी थी.

आज ईस्टर्न रेलवे के हेडक्वार्टर में लगी आग की घटना की पुनरावृत्ति ना हो, इसके लिए ग्राउंड फ्लोर सहित 5 मंजिल की इस इमारत की लिफ्ट सबसे पहले बंद कर दी गयी. पुलिस ने बताया सुबह 7.15 बजे आग लगी थी. उस वक्त एक स्वीपर ऊपरी मंजिल पर साफ सफाई करने पहुंचा था. उसने आग की लपटें देख इमारत की सिक्युरिटी गार्ड को सूचित किया. इसके बाद घटना की सूचना दमकल विभाग और पुलिस को दी गयी.

आग की सूचना पाकर 15 दमकल मौके पर पहुंचे. आग तीसरे तल्ले पर स्थित पीएनबी बैंक के आॅफिस के वेस्टर्न साइड में लगी थी. आग के कारण पूरी इमारत में काला धुआं भर गया था. इमारत की लिफ्ट बंद कर दी गयी. सीढियों की मदद से दमकल कर्मी आग लगने वाली जगह पर पहुंचे. सुबह के वक्त हवा का बहाव ज्यादा था जिससे आग की लपटें फैलने लगी. आग खिड़की तक फैल गयी. करीब 15 दमकल इंजन की मदद से आग को काबू किया गया.

हालांकि इस अग्निकांड तीसरे तल्ले पर स्थित आॅफिस का वेस्टर्न हिस्सा जलकर राख हो गया. दमकल अधिकारी का कहना है दफ्तर में फाॅल्स सिलिंग, कंप्यूटर सहित ज्वलनशील वस्तुएं थी जिसके कारण आग ज्यादा भड़की थी. काफी मशक्कत के बाद आग को काबू किया गया. मौके पर केवल दो ही लोग थे, इस बाबत इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. दमकल के सूत्रों का कहना है आग शाॅर्ट सर्किट के कारण लगी है. फिलहाल, आग कहा से लगी, यह जानने के लिए पुलिस ने फोरेंसिक की टीम को बुलाया है. एक- दो दिन में फोरेंसिक की टीम घटनास्थल का जायजा लेगी जिससे पता चलेगा कि आग लगने का सही कारण क्या है.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें