1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. mamta banerjee claims to defeat bjp all over india in 2024 rts

2024 में फिर से 'खेला होबे', ममता बनर्जी का दावा, पूरे भारत में हारेगी भगवा पार्टी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने दावा किया है कि 2024 आम चुनावों में खेला होबे का जुमला ही चलेगा. उन्होंने कहा कि 2024 के चुनावों में भाजपा को देश भर में हारते हुए देखना चाहती हूं. फिर से 'खेला होबे' होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
PTI

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) 2024 के आम चुनाव के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुटी हैं. पश्चिम बंगाल में इसी साल प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता पर काबिज होने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट कर रही हैं. इसे लेकर ममता बनर्जी खुद कई राज्यों का दौरा कर रही है. इस बीच ममता ने दावा किया कि 2024 आम चुनावों में खेला होबे का जुमला ही चलेगा. पूरे भारत में बीजेपी का पता साफ हो जाएगा. उन्होंने कहा कि 2024 के चुनावों में भाजपा को देश भर में हारते हुए देखना चाहती हूं. फिर से 'खेला होबे' होगा.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने बुधवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) 2024 में होने वाले अगले लोकसभा चुनाव हार जाएगी.उन्होंने पश्चिम बंगाल विधानसभा की चर्चा करते हुए तृणमूल कांग्रेस के जीतने का दावा करते हुए कहा कि भगवा पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर हार जाएगी. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों के दौरान, हमने राज्य में भाजपा के चलाए अभियान को देखा हर कोई इससे डर रहा था, लेकिन बंगाल के लोगों ने उन्हें हरा दिया. बंगाल सांप्रदायिक सद्भाव की जगह है.

बंगाल की आज की सोच कल भारत की सोच होगी

टीएमसी सुप्रीमो ने 2024 के लोकसभा चुनाव में बंगाल जैसी प्रचंड जीत का दावा करते हुए कहा कि बंगाल आज जो सोचता है वो कल भारत की सोच होगी. हम 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को हरा देंगे. यह उसी तरह का होगा जैसा उसने पिछले विधानसभा चुनावों में झेला था.

दो दिवसीय गोवा दौरे से लौटी ममता 19 दिसंबर को होने वाले कोलकाता नगर निगम चुनाव (KMC) के लिए चुनाव प्रचार कर रही है. जिसके लिए कोलकाता के फूलबगान में रैली में लोगों को संबोधित कर रही थी. बता दें कि गोवा दौरे के बाद ये उनका पहला सार्वजनिक कार्यक्रम था. वहीं, गोवा के अलावा पार्टी का ध्यान त्रिपुरा में भी है. क्योंकि गोवा में 2022 तो वहीं, त्रिपुरा में 2023 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

तीसरी बार सत्ता में काबिज होने के बाद अब टीएमसी सुप्रीमो पूरे भारत में भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगी हैं. हालांकि उन्होंने कांग्रेस को लेकर अपना रुख साफ नहीं किया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें