1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamta banerjee arrives at raj bhavan to resign as chief minister swearing in on may 5 ksl

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए राजभवन पहुंची ममता बनर्जी, शपथ ग्रहण पांच मई को

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इस्तीफा देने के लिए राजभवन पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
इस्तीफा देने के लिए राजभवन पहुंची मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
ANI

कोलकाता : राज्यपाल जगदीप धनखड़ को मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार की शाम को राजभवन पहुंचीं. वह पांच मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. मालूम हो कि विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत के साथ ममता बनर्जी हैट्रिक लगायी है.

इससे पहले, तृणमूल कांग्रेस की बैइक में सर्वसम्मति से ममता बनर्जी को विधायक दल का नेता चुना गया. इसके बाद पांच मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की जानकारी दी गयी. बताया जाता है कि कोरोना संक्रमण महामारी के कारण अन्य लोगों का शपथ ग्रहण छह मई को होगा.

ममता बनर्जी ने शपथ ग्रहण समारोह को लेकर कहा है कि जब तक कोरोना की लड़ाई से देश नहीं जीतता, तब तक कोई भी जश्न नहीं मनायेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण के लिए साधारण कार्यक्रम का ही आयोजन किया जायेगा.

ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा कोई शहंशाह नहीं है. हम 24 घंटे काम करते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना महामारी से निबटने के लिए तीन करोड़ वैक्सीन की मांग की है. लेकिन, अनुमति नहीं दी गयी है. साथ ही आरोप लगाया कि दो-तीन राज्यों को अधिक वैक्सीन दी जा रही है.

उन्होंने अपनी जीत का श्रेय युवाओं और महिलाओं को दिया है. साथ ही नंदीग्राम में री-काउंटिंग को लेकर कहा कि इस संबंध में पार्टी विचार कर रही है. साथ ही कहा कि नंदीग्राम को लेकर कई मैसेज आ रहे हैं. कुछ मैसेज के मुताबिक, री-काउंटिंग की बात करने पर मेरी जान को खतरा हो सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें