1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjees cabinet minister bratya basu chants jai sri ram at haldia before bengal election 2021 mtj

ममता के मंत्री ने बढ़ायी तृणमूल की मुश्किलें, नदिया में बोल आये जय श्री राम, जय श्री राम, जय श्री राम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जय श्री राम पर लगातार बंगाल की राजनीति गरम हो रही है.
जय श्री राम पर लगातार बंगाल की राजनीति गरम हो रही है.
Prabhat Khabar

नदिया : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं के जय श्री राम कहने पर बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी नाराज हो जाती हैं. तृणमूल कांग्रेस जय श्री राम के उद्घोष को ममता बनर्जी का अपमान करने के लिए लगाया गया नारा बताती है, लेकिन इस बार ममता बनर्जी की कैबिनेट के एक मंत्री ने खुद जय श्री राम कहा. एक बार नहीं, तीन-तीन बार.

जी हां, ममता बनर्जी की कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री ब्रात्य बसु ने नदिया जिला में आयोजित एक रैली में तीन-तीन बार जय श्री राम कहा. हाल ही में नदिया जिला के बीरनगर के जिस मैदान में भाजपा ने जनसभा का आयोजन किया था, उसी मैदान में तृणमूल कांग्रेस ने भी सभा की.

शुक्रवार को आयोजित इस सभा में मंत्री ब्रात्य बसु ने कहा, ‘2021 के चुनाव में हम फिर सरकार बनायेंगे, जय श्री राम. ममता बनर्जी तीसरी बार मुख्यमंत्री बनेंगी, जय श्री राम. एक बार फिर हमलोग राज्य के लोगों के लिए जनोन्मुखी योजनाएं बनायेंगे, जय श्री राम.’

ब्रात्य बसु के मुंह से जय श्री राम सुनकर भाजपा ने उन पर कटाक्ष किया. बीरनगर शहर के मंडल भाजपा अध्यक्ष सुजन माला ने कहा कि ममता जय श्री राम सुनकर गुस्सा जाती हैं. और उनकी ही सरकार के एक मंत्री जय श्री राम के नारे लगा रहे हैं. हो सकता है चुनाव वाले दिन वे भाजपा को वोट देंगे.

सुजन माला ने कहा कि हमारी आस्था और हमारी भावनाओं को अब तृणमूल कांग्रेस आगे बढ़ा रही है. अच्छा लग रहा है. उल्लेखनीय है कि विक्टोरिया मेमोरियल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर केंद्र सरकार की ओर से आयोजित ‘पराक्रम दिवस’ समारोह में जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भाषण देने के लिए खड़ी हुईं, तो कुछ लोगों ने जय श्री राम के नारे लगाये.

जय श्री राम का नारा सुनकर मंच पर मौजूद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बेहद नाराज हुईं. उन्होंने इसके लिए मंच पर मौजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खूब खरी-खोटी सुनायी. साथ ही कहा कि उनको मंच पर बुलाकर अपमानित किया गया है. यह अच्छी बात नहीं है. ममता बनर्जी ने इस नारेबाजी का प्रतिवाद करते हुए भाषण देने से मना कर दिया था.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें