1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee writes to pm modi said supply 20 million corona vaccine per month to west bengal mtj

ममता बनर्जी ने फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, कहा- हर महीने दें दो करोड़ वैक्सीन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी ने केंद्र पर बंगाल से भेदभाव करने का लगाया आरोप
ममता बनर्जी ने केंद्र पर बंगाल से भेदभाव करने का लगाया आरोप
Prabhat Khabar

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर राज्य की उपेक्षा का आरोप लगाया है. राज्य सरकार का आरोप है कि केंद्र सरकार बंगाल को पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध नहीं करा रहा है. इस संबंध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है.

पीएम मोदी को पत्र लिखकर ममता ने पश्चिम बंगाल को और वैक्सीन उपलब्ध करने का आवेदन किया है. मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि राज्य सरकार के पास रोज 10 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने की सुविधा है, लेकिन पर्याप्त संख्या में वैक्सीन की उपलब्धता नहीं होने के कारण टीकाकरण अभियान सुचारु रूप से संचालित नहीं हो पा रहा है.

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को लिखी चिट्ठी में शिकायत की है कि उनके राज्य को पर्याप्त वैक्सीन नहीं दी जा रही है. ममता बनर्जी ने कहा कि दूसरे राज्यों को ज्यादा वैक्सीन मुहैया करायी जा रही है, जबकि बंगाल को कम वैक्सीन दी जा रही है. केंद्र की भाजपा सरकार पश्चिम बंगाल के साथ वैक्सीन आवंटन में भेदभाव कर रही है.

उन्होंने केंद्र सरकार से राज्य सरकार को हर महीने कम से कम दो करोड़ वैक्सीन मुहैया कराने का आवेदन किया है, ताकि छह महीने में राज्य के सभी लोगों को टीके की दोनों खुराक लगा दी जा सके. राज्य सचिवालय में इस पत्र का जिक्र करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि हमें 14 करोड़ वैक्सीन खुराक की जरूरत है, लेकिन हमें पर्याप्त टीके नहीं मिल रहे हैं.

बंगाल को सिर्फ 2.12 करोड़ वैक्सीन की डोज मिली

उन्होंने कहा कि बंगाल को अब तक केवल 2.12 करोड़ वैक्सीन की डोज मिली है. सुश्री बनर्जी ने कहा कि हमने खुद 18 लाख टीके खरीदे हैं. उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों को अधिक टीके मिल रहे हैं, कुछ को बिल्कुल नहीं मिल रहे हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें