1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee take oath as chief minister of west bengal on 5th may tmc leader partha chatterjee informed rjh

पांच मई को बंगाल के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी ममता बनर्जी, नंदीग्राम चुनाव को कोर्ट में देंगी चुनौती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mamata Banerjee
Mamata Banerjee
Twitter

Mamata Banerjee take oath as Chief Minister of west bengal : बंगाल विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद पांच मई को ममता बनर्जी प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. इस बात की जानकारी आज टीएमसी के वरिष्ठ नेता पार्था चटर्जी ने प्रेस काॅन्फ्रेंस कर दी.

नंदीग्राम से चुनाव हारने के बाद ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाया कि यहां चुनाव में धांधली हुई है. ममता बनर्जी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यहां सर्वर डाउन हुआ. उसके बाद सबकुछ बदल गया. जबकि मेरी जीत के लिए राज्यपाल ने भी मुझे बधाई दी थी.

ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम सीट के रिटर्निंग ऑफिसर रिकाउंटिंग नहीं करने की बात कह रहे हैं. ममता ने आगे कहा कि अधिकारी मुझे मैसेज कर कह रहे हैं कि अगर मैंने रिकाउंटिंग की तो मुझे मार दिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि हम नंदीग्राम चुनाव के फैसले को कोर्ट में चुनौती देंगे. ममता बनर्जी ने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि हमें भाजपा से लड़ना है लेकिन पहले कोरोना से लड़ना जरूरी है.

गौरतलब है कि ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से चुनाव हार गयीं हैं, इसलिए यह कयास लगाये जा रहे थे कि ममता बनर्जी अब कैसे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. चूंकि संविधान में यह प्रावधान है कि अगले छह माह के भीतर उन्हें चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचना होगा, इसलिए यह कोई बड़ी चुनौती ममता बनर्जी के लिए नहीं है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें