1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee suspended all election rallies in west bengal vidhan sabha chunav 2021 abhishek banerjee rises question on eci new guidelines avh

Bengal Chunav 2021: अब सीएम ममता और 'भाईपो' की रैली रद्द, अभिषेक बनर्जी ने चुनाव आयोग के फैसले पर उठाया सवाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अभिषेक बनर्जी
अभिषेक बनर्जी
फेसबुक

कोरोनावायरस को देखते हुए चुनाव आयोग ने इलेक्शन रैली और कैंपेन को लेकर नया गाइडलाइंस जारी किया है. गाइडलाइंस के मुताबिक अब बंगाल में रोडशो, साइकिल रैली और बाइक रैली नहीं निकला जा सकता है. वहीं चुनावी सभा में 500 से अधिक लोग नहीं रह सकते हैं. चुनाव आयोग के इस फैसले के बाद टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी ने सभी रैली रद्द कर दी है.

अभिषेक ने रैली रद्द करते हुए चुनाव आयोग के फैसले पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की रैली रद्द होने के बाद ही चुनाव आयोग ने यह फैसला क्यों किया? उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है ऐसे में हमने निर्णय किया है कि रैली नहीं करेंगे. अभिषेक ने कहा कि आगे की रणनीति के बारे में जल्द ही जानकारी देंगे.

ममता की भी रैली रद्द- वहीं सीएम ममता बनर्जी ने भी रैली रद्द कर दी है. ममता ने ट्वीट कर इसकि जानकारी दी है. टीएमसी अध्यक्ष ने कहा कि बंगाल में कोरोना के कहर को देखते हुए मैंने रैली रद्द करने का निर्णय लिया है. उन्होंने कहा कि अब हम सिर्फ वर्चुअल रैली करेंगे, जिसका शेड्यूल जल्द ही जारी होगा.

पीएम मोदी भी नहीं करेंगे जनसभा- बता दें कि पीएम मोदी बंगाल में आज चुनावी जनसभा नहीं करेंगे. पीएम मोदी की आज चार रैली बंगाल में थी. प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि कोरोना की समीक्षा बैठक के कारण वे बंगाल नहीं जा पाएंगे. पीएम आज वर्चुअल माध्यम से लाइव जुड़ेंगे.

दो चरण के चुनाव बाकी- बता दें कि राज्य में दो चरण के चुनाव अब भी शेष है. सातवें चरण के चुनाव प्रचार का शोर आज थम जाएगा, जबकि आठवें चरण के लिए 26 अप्रैल तक चुनाव प्रचार किया जा सकता है. अब दोनों चरणों के चुनाव को मिलाकर 69 सीटों के लिए चुनाव होना है. दो सीट कैंडिडेट के निधन हो जाने से चुनाव रद्द कर दिया गया है.

Posted By: Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें