1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee speech in south 24 paragana abhishek banerjee attack amit shah son jay shah before bengal vidhan sabha chunav 2021 west bengal chief minister 10 points avh

Bengal Chunav 2021 : जय शाह से लेकर बुआ और भतीजा तक... दक्षिण 24 परगना की रैली में बीजेपी पर भड़की ममता बनर्जी, पढ़िए 10 बड़ी बातें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
mamata banerjee news
mamata banerjee news
prabhat khabar

Bengal Chunav 2021 : पश्चिम बंगाल में चुनावी एलान से पहले सियासी हलचल तेज हो गई है, राज्य में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बाद आज ममता बनर्जी ने रैली को संबोधित किया. ममता बनर्जी इस दौरान बीजेपी पर जमकर हमला बोली. ममता ने रैली में अमित शाह के बेटे जय शाह का भी जिक्र किया. वहीं सीएम ने बुआ भतीजा के आरोप पर भी जवाब दिया. पढ़िए ममता बनर्जी भाषण की 10 बड़ी बातें..

1. सरकारी योजना के बारे में बोलते हुे ममता ने कहा कि कन्याश्री, मुफ्त राशन, स्वास्थ्य साथी कार्ड सब तृणमूल सरकार ने लागू किया. बीजेपी सिर्फ बात करना जानती है.

2. ममता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब में साफ, उत्तर प्रदेश में भी होंगे साफ और बंगाल में बीजेपी हवा में उड़ जाएगी.

3. ममता बनर्जी ने दक्षिण 24 परगना में एक बार फिर दोहराया कि तृणमूल कांग्रेस के रहते राज्य में एनआरसी, सीएए कुछ नहीं लागू होगा.

4. ममता बनर्जी ने लोगों से पैसे लेकर भी वोट नहीं देने की अपील की है. ममता ने कहा कि वे नेता नहीं तृणमूल कांग्रेस की कार्यकर्ता हूं. उन्होंने आगे कहा कि तृणमूल के साथ लड़ाई आसान नहीं है. बीजेपी पर हमला बोलते हुए ममता ने कहा कि वे हमेशा कहते हैं कि उन्हें इतनी सीटें मिलेगी. झूठ बोलते हैं. बूथ एजेंटों को रुपये से खरीदेंगे. यह साजिश है. कोई अपना सिर नहीं झुकायें. रुपये लें और वोट में उनके खेल को पलट दें

5. ममता बनर्जी ने अमित शाह के श्रमिक मजदूरों के यहां खाना खाने पर भी निशाना साधा. ममता ने कहा कि ये लोग फाइव स्टार होटल से खाना मंगवाकर गरीबों के घर में खाना खाते हैं. गरीबों का अपमान करना है.

6. अभिषेक बनर्जी के सवाल पर ममता ने कहा कि अभिषेक बचपन से ही वह राजनीति से जुड़ा है. गलत के विरोध में आवाज उठाता रहा है. बीजेपी के लोग अपने बेटों को तो विदेश भेज देते हैं, लेकिन अभिषेक जमीन से ही जुड़ा रहा.

7. ममता ने गृहमंत्री पर बड़ा आरोप लगाया. ममता ने कहा, 'केंद्रीय बल के दम पर वोट की मांग कर रहे हैं, लेकिन बंगाल में हम ही हैं. इलाकों पर नजर रखें. धमकी दी जा रही है. रुपये दिये जा रहे हैं. सांप्रदायिकता को बढ़ावा दिया जा रहा है. इलाका दखल करने की कोशिश की जा रही है.'

8. ममता बनर्जी ने अमित शाह के रथ यात्रा पर हमला किया. ममता ने कहा कि बाहरी लोगों को इलाके में आने नहीं देंगे. ये लोग रथ यात्रा करेंगे. जगन्नाथ हो गये हैं क्या. रावण भी रथ में चढ़ता था. अपने आपको पहले संभालों.

9. ममता ने इसी के साथ जीत का भी दावा किया. ममता ने कहा कि कुछ लोग सीटें गिन रहे हैं. मैं कह रही हूं कि टीएमसी अपना सभी रिकॉर्ड तोड़ देगी.

10. टीएमसी अध्यक्ष ने इसी के साथ अमित शाह के बेटे को राजनीतिक में उतरने की चुनौती भी दी.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें