1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee scared of para teachers security of cm house strengthened motor boat in aadi ganga kalighat mtj

पारा टीचर्स के प्रदर्शन से डर गयीं ममता बनर्जी? सीएम आवास की बढ़ायी गयी सुरक्षा, आदिगंगा में मोटर बोट तैनात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पारा शिक्षकों ने गंदे आदि गंगा नाला में उतरकर अपनी मांगों के समर्थन में की थी नारेबाजी.
पारा शिक्षकों ने गंदे आदि गंगा नाला में उतरकर अपनी मांगों के समर्थन में की थी नारेबाजी.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पारा शिक्षकों के प्रदर्शन के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. ममता आवास और उसके आसपास 7 नये पुलिस पिकेट बनाये गये हैं. जेल के वाच टावर को और सक्रिय किया गया है. साथ ही आदिगंगा में निगरानी के लिए मोटर बोट को तैनात कर दिया गया है.

मंगलवार को समान काम के लिए समान वेतन की मांग कर रहे पारा शिक्षकों का एक छोटा दल मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का ध्यान अपनी मांगों की ओर आकृष्ट करने की कोशिश कर रहा था. इसलिए सीएम आवास और अलीपुर जेल के बीच से बहने वाले गंदा नाला, जिसे आदिगंगा कहा जाता है, में कूद गये थे.

महिला पारा शिक्षक समेत 8 शिक्षक छाती भर पानी में उतर गये और पोस्टर के जरिये मुख्यमंत्री को अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगाये. पुलिस और प्रशासन ने इसे मुख्यमंत्री एवं तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी की सुरक्षा में सेंध माना और सभी प्रदर्शनकारी शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया.

प्रदर्शन के एक दिन बाद बुधवार को पूरे इलाके की सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गयी. सुरक्षा के लिए अतिरिक्त जवानों को तैनात कर दिया गया है. अलीपुर जेल के वाच टावर से भी मुख्यमंत्री आवास और उसके आसपास के इलाकों पर गहन नजर रखने के निर्देश दिये गये हैं.

उल्लेखनीय है कि बंगाल चुनाव से पहले राज्य के सवा लाख से अधिक पारा शिक्षक अपनी मांगों के समर्थन में आंदोलन कर रहे हैं. साल्ट लेक स्थित शिक्षा विभाग के कार्यालय के बाहर 70 दिन से उनका आंदोलन चल रहा है. दो दिन पहले बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के सामने ही पारा टीचर्स ने उनका विरोध किया और उनके खिलाफ नारेबाजी की थी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें