1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee said pegasus case is like watergate scandal calls it super emergency mtj

पेगासस मामला वाटरगेट स्कैंडल जैसा, इमरजेंसी से सुपर इमरजेंसी- ममता बनर्जी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मोदी सरकार पर बरसीं ममता बनर्जी
मोदी सरकार पर बरसीं ममता बनर्जी
PTI

कोलकाता: ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने पेगासस मामले (Pegasus Case) की तुलना अमेरिका के वाटरगेट स्कैंडल (Watergate Scandal) से की है. उन्होंने कहा है कि यह इमरजेंसी (Emergency) से सुपर इमरजेंसी (Super Emergency) है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) की यह सरकार लोगों के घरों में तांक-झांक कर रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर हमला करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र की यह तानाशाह सरकार विपक्ष ही नहीं, अपने मंत्रियों और अधिकारियों तक की जासूसी करा रही है. यहां तक कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कुछ लोगों की भी जासूसी हुई है, ऐसी जानकारी मुझे मिली है.

तृणमूल कांग्रेस (All India Trinamool Congress) की नेता ने कहा कि यह सरकार मां-बहनों के निजी जीवन में तांक-झांक कर रही है. उनकी निजता (Privacy) में दखलंदाजी कर रही है. ममता बनर्जी (TMC Chief Mamata Banerjee) ने कहा कि पति-पत्नी क्या करते हैं, उसकी भी निगरानी यह सरकार करने लगी है.

ममता बनर्जी (West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee) ने आरोप लगाया कि पति-पत्नी के नितांत निजी पलों के वीडियो और ऑडियो रिकॉर्ड किये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुझे लगता था कि व्हाट्सऐप्प (WhatsApp) सेफ है, लेकिन यह सबसे घातक साबित हुआ है. इसी के जरिये लोगों के मोबाइल में पेगासस स्पाईवेयर (Pegasus Spyware) डाला गया है.

ममता बनर्जी ने बंगाल के सचिवालय नबान्न में प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस की एक मीटिंग को रिकॉर्ड कर लिया गया. हालांकि, इस दौरान मीटिंग में मौजूद प्रशांत किशोर, अभिषेक बनर्जी और सुब्रत बक्शी में से किसी ने अपने फोन का इस्तेमाल नहीं किया. किसी ने किसी से बात नहीं की, लेकिन मीटिंग के दौरान हुई सारी गतिविधयों के सारे रिकॉर्ड उनके पास पहुंच गये.

देश के संस्थानों को पंगु बना दिया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने देश के सभी संस्थानों को पंगु बना दिया है. उन्हें पेगासस बना रखा है. पूरे देश को मिलकर इस सरकार का विरोध करना होगा. इस सरकार ने हमारी आवाज को दबा रखा है. फोन के जरिये हमारी जासूसी की जा रही है. इसके खिलाफ हम सबको मिलकर आवाज बुलंद करनी होगी.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें