1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee problems may increase between bengal elections bjp demand for fir statement of tmc chief avh

चुनाव के बीच बढ़ सकती है ममता बनर्जी की मुश्किलें, टीएमसी सुप्रीमो के इस बयान पर ECI पहुंची बीजेपी, FIR करने की मांग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी
ममता बनर्जी
facebook

पश्चिम बंगाल में तीसरे फेज के वोटिंग से पहले ममता बनर्जी के एक बयान के खिलाफ बीजेपी ने निर्वाचन आयोग का दरवाजा खटखटाया है. चुनाव में आदर्श आचार संहित के उल्लंघन के मामले को लेकर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के नेतृत्व में बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से इस मामले में कार्रवाई करने का अनुरोध किया है. नकवी का कहना है कि ममता ने चंडीतल्ला की एक रैली में मुस्लिमों को एक जुट होकर टीएमसी के पक्ष में मतदान करने की अपल की है, जो नियमों का उल्लंघन है.

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ममता बनर्जी न केवल मतदाताओं को धमका रही हैं, बल्कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय बलों को भी धमकी दे रही हैं. आयोग से मुलाकात के बाद बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि ममता बनर्जी मतदाताओं को यह बता रही है कि केंद्रीय बलों के वापस जाने के बाद उनका क्या होगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग से बंगाल में और अधिक अधिक बलों की तैनाती के लिए अनुरोध किया है:

नकवी ने आगे कहा कि एमसीसी उल्लंघन और जनप्रतिनिधित्व कानून का आपराधिक उल्लंघन किया जा रहा है. टीएमसी चीफ और सीएम ममता बनर्जी का कहना है कि मुस्लिमों को एकजुट होकर टीएमसी को वोट देना चाहिए. हमने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि ममता बनर्जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए और टीएमसी और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए.

ममता ने क्या कहा था - चंडीतल्ला की रैली में ममता बनर्जी ने फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां से एक गद्दार निकला हुआ है, जिसका काम वोट बांटने का है. ममता ने आगे कहा कि मेरे रहते हुए यह संभव नहीं है. उन्होंने सभा में मौजूद लोगों से कहा कि मुस्लिम वोट इस बार ना बंटे और आप सब मुस्लिम एकजुट होकर वोट टीएमसी के पक्ष में वोट करें.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें