1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee party tmc to hold mega meeting on june 5 in kolkata 33 bjp leaders wish to join party again read latest update abk

5 जून को TMC की मेगा मीटिंग, बंगाल BJP के 33 नेताओं के तृणमूल में शामिल होने के कयास

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल की सीएम ममता बनर्जी
बंगाल की सीएम ममता बनर्जी
फाइल फोटो (पीटीआई)

Bengal Politics Update: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के रिजल्ट में तृणमूल कांग्रेस ने हैट्रिक बनाकर इतिहास रच दिया. इस शानदार उपलब्धि के बाद टीएमसी ने 5 जून (शनिवार) को मेगा मीटिंग का ऐलान भी किया है. कोरोना संकट के बीच जारी लॉकडाउन में पार्टी की अहम बैठक पर सभी की नजरें टिकी हैं. टीएमसी का दावा है बैठक के दौरान पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए कई नामी चेहरे घर वापसी करेंगे. टीएमसी सूत्रों की मानें तो बीजेपी के 33 नेताओं ने टीएमसी में वापस लौटने का मूड बना लिया है. इनमें से अधिकांश नेताओं ने चुनाव के पहले और दौरान बीजेपी का दामन थामा था. कुछ ने बीजेपी की टिकट पर चुनाव भी लड़ा था.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद शनिवार को टीएमसी की पहली मेगा मीटिंग होने जा रही है. इस मीटिंग में पार्टी में बड़े फेरबदल का दावा भी किया जा रहा है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि बैठक के बाद कई ऐलान होंगे. बैठक में नवनिर्वाचित विधायक के अलावा सांसद और सभी जिलाध्यक्ष भी शामिल होंगे.

टीएमसी की शनिवार की दोपहर तीन बजे पार्टी ऑफिस में मीटिंग है. उसमें कई मुद्दे पर भी बात होनी तय है. अब किसी को भी शामिल करने से पहले बहुत सारे सवालों के जवाब तलाशे जाएंगे. जो आना चाहता है, वो पार्टी छोड़कर क्यों गया था? वो वापसी क्यों चाहता है? ये भी देखेंगे कि कहीं यह बीजेपी की साजिश तो नहीं? ऐसे तमाम सवालों के जवाब मिलने के बाद ही पार्टी निर्णय लेगी कि किसी को शामिल करना है या नहीं.
शुखेंदु शेखर, सांसद, टीएमसी

बीजेपी के कई नेताओं के टीएमसी में शामिल होने के दावे को प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने सिर्फ अफवाह करार दिया है.

जो लोग 33 का आंकड़ा दे रहे हैं, मैं उन्हें 72 की संख्या बता रहा हूं, क्योंकि यह दावा झूठा है.
शमिक भट्टाचार्य, प्रवक्ता, बीजेपी

यहां जिक्र करना जरूरी है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले जिस तरह से टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के लिए नेताओं में होड़ लगी थी. अब, उसी तरह की होड़ बंगाल चुनाव के रिजल्ट के बाद लगी है. कई बड़े नेताओं ने सीएम ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी में आने की हामी भरी है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक 13 ऐसे नेता हैं जो तृणमूल छोड़ चुनाव से पहले बीजेपी में गए थे. वो विधायक के तौर पर जीत भी चुके हैं. सभी ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से संपर्क साधा है ताकि उनकी टीएमसी में वापसी तय हो सके. इसके अलावा 20 दूसरे बीजेपी विधायकों के भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत पार्टी के अन्य शीर्ष नेताओं से संपर्क होने के दावे हो रहे हैं.

टीएमसी के एक बड़े नेता का दावा है कि बीजेपी के नवनिर्वाचित 33 विधायक उनके संपर्क में हैं. दूसरी तरफ बंगाल बीजेपी के नेताओं ने टीएमसी के दावे को सिरे से खारिज किया है. बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु राय के टीएमसी में वापसी की चर्चा जोरों पर है. हाल में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए केंद्र सरकार को ही कठघरे में खड़ा कर दिया था. उन्होंने फेसबुक पर लिखा था ‘जनता द्वारा चुनी गई सरकार की आलोचना करने की बजाए बजाय आत्मनिरीक्षण करना बेहतर है.’ वहीं, पूर्व विधायक सोनाली गुहा, सरला मुर्मु और पूर्व विधायक दीपेंदु विश्वास भी टीएमसी में घर वापसी की इच्छा जता चुके हैं. अब, इन सारे दावों की हकीकत क्या है? इसका पता शनिवार को टीएमसी की मेगा मीटिंग से सामने आ जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें