1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee party tmc change strategy in candidate selection bengal election trinmool ticket have to apply to get west bengal vidhan sabha chunav 2021 avh

Bengal Chunav 2021 से पहले ममता की पार्टी ने बदली टिकट देने की रणनीति, अब विधायक बनने के लिए करना होगा आवेदन, जानिए नियम और शर्तें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bengal news
bengal news
facebook

बंगाल विधानसभा चुनाव में इस बार कैंडिडेट निर्धारण को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने रणनीति बदल ली है. अब टिकट पाने वाले कैंडिडेट को पार्टी कार्यालय में आवेदन करना होगा. आवेदन के आधार पर ही टिकट का वितरण किया जाएगा. बताया जा रहा है कि पार्टी ने यह रणनीति अधिक से अधिक युवाओं और जमीनी नेताओं को टिकट देने के लिए अपनाई है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस बार टीएमसी से विधायकी लड़ने के लिए पार्टी कार्यालय में उम्मीदवारोंं को अप्लाई करना होगा. इसके लिए पार्टी दफ्तर में एक बॉक्स लगाया गया है. बॉक्स में आवेदकों को एक फॉर्म भरकर डालना होगा. बताया जा रहा है कि यह फॉर्म सीधे पार्टी हाईकमान के पास जाएगा.

ममता पहले दे चुकी हैं संदेश- बताते चलें कि टीएमसी प्रमुख और सीएम ममता बनर्जी पहले ही टिकट को लेकर उम्मीदवारों को संदेश दे चुकी है. बताया जा रहा है कि इस बार बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी महिला और युवाओं को अधिक मौका देगी. लोकसभा में भी पार्टी ने महिला कैंडिडेट को मौका दिया था.

ममता लड़ सकती है नंदीग्राम से चुनाव- वहीं बताया जा रहा है कि ममता बनर्जी इस बार विधानसभा चुनाव नंदीग्राम सीट से लड़ सकती है. ममता अभी भवानीपुर सीट से विधायक हैं. ममता ने यह फैसला दक्षिण बंगाल में पार्टी की रणनीति को देखते हुए लिया है. वहीं चुनाव में पार्टी की दिग्गज नेताओं को भी मैदान में उतार सकती है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें