1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee nephew in trouble cbi interrogates abhishek banerjee wife in coal scam case mtj

ममता बनर्जी के भतीजे की मुश्किलें बढ़ीं, सीबीआई ने कोयला घोटाला मामले में अभिषेक की पत्नी से की पूछताछ

कोयला खनन घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की मुश्किलें बढ़ गयीं हैं. सीबीआई की एक टीम ने अभिषेक की पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी से कोलकाता में पूछताछ की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Abhishek Banerjee and Rujira Banerjee
Abhishek Banerjee and Rujira Banerjee
facebook

कोलकाता: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने कथित कोयले के अवैध खनन घोटाला में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) की पत्नी रुजिरा नरूला बनर्जी (Rujira Narula Banerjee) से दक्षिण कोलकाता स्थित उनके आवास पर मंगलवार की सुबह पूछताछ की. एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.

सीबीआई की 8 सदस्यीय टीम ने की पूछताछ

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक महिला समेत सीबीआई के आठ सदस्यों की टीम सुबह करीब साढ़े 11 बजे अभिषेक बनर्जी के हरीश मुखर्जी रोड स्थित आवास ‘शांतिनिकेतन’ पहुंची. यह दूसरा मौका है, जब केंद्रीय एजेंसी ने इस मामले में रुजिरा बनर्जी से पूछताछ की है.

फरवरी में भी हुई थी रुजिरा से पूछताछ

सीबीआई ने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले पिछले साल फरवरी में उनसे पूछताछ की थी. उस दिन सीबीआई की टीम के पहुंचने से कुछ क्षण पहले ही, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपने भतीजे अभिषेक के आवास पर गयी थी.

रुजिरा के जवाबों से सीबीआई अधिकारी संतुष्ट नहीं

सीबीआई के अधिकारी ने कहा, ‘हम श्रीमती (रुजिरा) बनर्जी के जवाबों से संतुष्ट नहीं थे, इसलिए हम उनसे दोबारा पूछताछ कर रहे हैं.’ सीबीआई ने रुजिरा नरूला बनर्जी की बहन मोनिका गंभीर, उनके पति और ससुर से भी पूछताछ की थी.

1300 करोड़ रुपये के वित्तीय लेन-देन का संकेत

आरोप है कि आसनसोल के निकट कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाके में ईस्टर्न कोलफील्ड्स की पट्टों पर दी गयी खदानों में कोयले का अवैध खनन किया गया. सीबीआई के अनुसार, जांच में 1,300 करोड़ रुपये के वित्तीय लेन-देन का संकेत मिला है, जिनमें से अधिकांश पैसा कई प्रभावशाली लोगों के पास गया. जांच में पता चला कि हवाला के जरिये इन प्रभावशाली लोगों के विदेशी बैंक खातों में पैसा जमा कराया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें