1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee in hooghly after pm modi dunlop ground will see how tmc supremo reacts to narendra modi mtj

Bengal Chunav 2021: पीएम मोदी के बाद आज ममता की बारी, हुगली के डनलप मैदान से भरेंगी हुंकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पीएम मोदी के बाद बुधवार को डनलप मैदान में ममता बनर्जी की जनसभा.
पीएम मोदी के बाद बुधवार को डनलप मैदान में ममता बनर्जी की जनसभा.
Prabhat Khabar

हुगली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के 48 घंटे के भीतर डनलप मैदान में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सभा करने के लिए आ रहीं हैं. गुरुवार (24 फरवरी) की सुबह 11 बजे वह डनलप मैदान में सभा करेंगी. इसकी व्यापक तैयारी चल रही है. उनके लिए हेलीपैड बनकर तैयार है. हेलीपैड से वॉकिंग डिस्टेंस पर मंच बनाया गया है.

हेलीपैड से मंच तक पहुंचने के लिए ईंट बिछाकर रास्ता तैयार किया गया है. एक ओर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंच पर चढ़ेंगी. अन्य नेता दूसरी ओर की सीढ़ी से चढ़ेंगे. मंच के निर्माण का काम लगभग पूरा हो चुका है. सोमवार की रात से ही मंच एवं हेलीपैड बनाने के साथ-साथ मैदान को नये सिरे से तैयार किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री की जनसभा खत्म होने के बाद से ही मंच बनाने और हेलीपैड बनाने का काम रात में ही शुरू कर दिया गया था. सारी रात काम हुआ. दोपहर में हेलीकॉप्टर की ट्रायल लैंडिंग भी हुई. चंदननगर पुलिस कमिश्नर गौरव शर्मा की देख-रेख में मैदान की सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद बतायी जा रही है.

मंगलवार सुबह से ही इस हुगली जिला तृणमूल कांग्रेस के प्रमुख नेता डनलप मैदान पहुंच गये थे. राज्य के कृषि विपणन मंत्री तपन दास गुप्ता, जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष दिलीप यादव, सांसद अपरूपा पोद्दार, विधायक असित मजूमदार, विधायक स्नेहाशीष चक्रवर्ती, हुगली चुंचुड़ा नगर पालिका के प्रशासक गौरीकांत मुखर्जी, सत्यरंजन शील, मृत्युंजय बोस, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, कुंतल घोष सहित कई नेता पहुंचे.

प्रधानमंत्री की रैली खत्म होने के बाद से ही डनलप मैदान में शुरू हो गयी ममता की रैली की तैयारी.
प्रधानमंत्री की रैली खत्म होने के बाद से ही डनलप मैदान में शुरू हो गयी ममता की रैली की तैयारी.
Prahbat Khabar

सुबह सभा स्थल को गंगाजल और गोबर छींट कर पवित्र किया गया. चुंचुड़ा के विधायक असित मजूमदार और गौरीकांत मुखर्जी के नेतृत्व में इस मैदान में 25 पौधे लगाये गये. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के लिए कई पेड़ काटे गये थे. कहा गया कि मोदी के आने की वजह से पर्यावरण को नुकसान हुआ.

असित मजूमदार ने कहा कि प्रधानमंत्री की सभा के लिए वर्षों पुराने पेड़ों को काट डाला गया. ममता बनर्जी की सभा के लिए यहां पर तृणमूल कांग्रेस की तरफ से पौधारोपण किया गया है. इन पेड़ों को काटने के लिए प्रशासनिक अनुमति नहीं ली गयी थी. पेड़ लगाकर तृणमूल कांग्रेस स्वच्छ परिवेश तैयार करना चाहती है.

प्रबंधक की अनुमति से काटे गये पेड़

भाजपा नेता सुरेश साव का कहना है डनलप कारखाना के प्रबंधकीय अधिकारियों से पेड़ काटने की अनुमति ली गयी थी. अगर पेड़ काटने को लेकर कोई कानूनी कार्रवाई होती है, तो कानूनी तौर पर उसका जवाब दिया जायेगा. प्रधानमंत्री पर्यावरण को लेकर काफी सचेत हैं. पेड़ काटकर बेचने का काम तो राज्य की सत्ता में बैठे नेता कर रहे हैं.

सुरेश साव ने कहा कि 10 वर्षों में तृणमूल कांग्रेस की सरकार ने ऐसा कोई काम नहीं किया है, जिससे आम जनता का कल्याण हो. डनलप कारखाना केवल नाम का रह गया है. कारखाना चलाने लायक कुछ है ही नहीं. मोदी जी के आने पर जगह शुद्ध हो गया है. सुरेश साव ने कहा कि कल ममता जी आ रही हैं. उन्हें शुद्ध कर तृणमूल कांग्रेस यहां लाये, ताकि मैदान की पवित्रता बरकरार रहे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें