1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee cooch behar firing audio tap viral bjp complaint registered in eci on west bengal vidhan sabha chunav 2021 avh

Cooch Behar Firing Case: सीएम ममता के कथित वायरल टेप पर सियासी घमासान शुरू, चुनाव आयोग से बीजेपी ने की शिकायत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
mamata banerjee
mamata banerjee
twitter

बंगाल में विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान राज्य के छह जिलों की 45 सीटों पर जारी है. वहीं‍ कूचबिहार के शीतलकुची में सीआईएसएफ के फायरिंग मामले में सीएम ममता बनर्जी का एक कथित ऑडियो टेप बीजेपी ने शेयर किया है. बीजेपी ने इस ऑडियो टेप को लेकर अब चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है.

बीजेपी की ओर से पार्टी नेता स्वप्न दासगुप्ता के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल आयोग पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है. बीजेपी ने मांग की है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाए. पार्टी ने अपने शिकायत पत्र में कहा है कि ममता बनर्जी चुनाव आयोग के कार्रवाई के बाद भी बंगाल में लगातार ध्रुवीकरण वाला बयान देने से बाज नहीं आ रही है. शिकायत में टीएमसी जिलाध्यक्ष से बातचीत का कथित ऑडियो का जिक्र किया गया है. बता दें कि शुक्रवार को बीजेपी के ट्विटर हैंडल से ममता बनर्जी का एक कथित ऑडियो टेप शेयर किया गया था.

वहीं बीजेपी नेता शिशिर बजोरिया ने कहा कि इस वायरल टेप की पुष्टि टीएमसी नेता शुखेंदु शेखर राय और डेरेक ओ ब्रायन ने मीडिया से कर दी है. हम चाहते हैं कि चुनाव आयोग इस पूरे मामले की एसआईटी से जांच कराएं.

क्या है कथित ऑडियो टेप में - बीजेपी की ओर से शेयर किए गए इस ऑडियो टेप में मुख्यमंत्री की आवाज में टीएमसी के कैंडिडेट पार्थ प्रतीम राय से कहा गया है, ‘मारे गये लोगों के शवों को रखो और एक दिन बाद जुलूस निकालो.’ वहीं उक्त ऑडियो टेप में सीएम की ओर से कहा जा रहा है कि वे पेशेवर वकील के जरिये प्राथमिकी दर्ज कराने और केंद्रीय बल, एसपी व आइसी को भी मामले में घसीटेंगी. ऑडियो टेप वायरल होने के बाद से राज्य में सियासी घमासान शुरू हो गया है.

टीएमसी ने उठाया सवाल- इधर, कथित ऑडियो टेप वायरल होने के बाद टीएमसी ने इस पर सवाल उठाया है. टीएमसी सांसद सुखेंदु शेखर राय ने आरोप लगाया कि राज्य मेें भाजपा ऐसे ओछे हथकंडों से यहां की जनता को भरमा रही है. उन्होंने सवाल किया कि यदि ऑडियो टेप सही है, तो इसकी रिकॉर्डिंग किसने की है? क्या मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का फोन टैपिंग किया जा रहा है? यह कौन कर रहा है? ऐसे कई प्रश्न हैं, जो अनुत्तरित हैं और भाजपा की भूमिका को संदेहास्पद बनाते हैं.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें