1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee challenged amit shah to fight abhishek banerjee first trinamool congress supremo addressed tmc workers at poilan in south 24 parganas district before bengal election 2021 mtj

अमित शाह को ममता बनर्जी ने दी भतीजे अभिषेक से लड़ने की चुनौती, दक्षिण 24 परगना में ‍BJP पर बरसीं TMC सुप्रीमो

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दक्षिण 24 परगना के पोईलान में ममता बनर्जी.
दक्षिण 24 परगना के पोईलान में ममता बनर्जी.
PTI
  • अमित शाह पर बरसीं ममता बनर्जी

  • नरेंद्र मोदी सरकार से 8 साल का रिपोर्ट देने के लिए कहा

  • अमित शाह की रैली के बाद दक्षिण 24 परगना पहुंचीं ममता बनर्जी

पोईलान (नम्रता पांडेय) : ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को अपने भतीजा अभिषेक बनर्जी से मुकाबला करने की चुनौती दी है. दक्षिण 24 परगना के पोईलान में गुरुवार को आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को यह चुनौती दी.

अमित शाह की रैली खत्म होने के बाद ममता बनर्जी ने यहां कहा कि एक मंत्री गंगासागर में आया. वह दीदी-भतीजा कहता है. ममता बनर्जी ने कहा, ‘आज मैं कहती हूं कि पहले भतीजा से लड़ो, फिर दीदी से लड़ना.’ उन्होंने कहा कि अमित शाह का बेटा भी उनका (ममता का) भतीजा है. वो बीसीसीआइ का सचिव कैसे बना.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पोईलान को अपने लिए काफी भाग्यशाली (लकी) जगह बताया. कहा कि यहीं से उन्होंने जादवपुर का पहला चुनाव लड़ा था. इसलिए इस बार यहां आयी हैं. लोगों का जनसमर्थन मांगने के लिए. उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनायीं और केंद्र सरकार पर जमकर बरसीं.

ममता बनर्जी ने अपने भाषण की शुरुआत पश्चिम बंगाल के श्रम राज्यमंत्री जाकिर हुसैन पर हुए हमले से की. कहा कि साजिश के तहत जाकिर हुसैन पर हमला किया गया है. इसके पीछे विरोधी दल का हाथ है. पोईलान आने से पहले ममता बनर्जी कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में अपने मंत्री को देखने गयीं थीं.

उन्होंने कहा कि बंगाल चुनाव 2021 से पहले तृणमूल कांग्रेस को डराने की कोशिश हो रही है. जाकिर हुसैन पर हमला किया गया. रेलवे स्टेशन पर हुए हमले में 26 लोग घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि जाकिर आज जिंदगी और मौत के बीच बेड पर पड़ा है. डॉक्टर उसका इलाज कर रहे हैं. उसकी हालत गंभीर है.

ममता बनर्जी ने कहा कि 10 साल में उन्होंने जो काम किये हैं, उसका रिपोर्ट उनके पास है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपने 8 वर्ष के काम का रिपोर्ट दिखायें. कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री को देखते ही मुख्य गेट व पुलिस-प्रशासन की परवाह किये बिना ममता की सभा में भीड़ घुस गयी.

ममता बनर्जी थोड़ी देर तक मंच पर चुपचाप खड़ी रहीं. लोग लगातार उनके समर्थन में नारेबाजी करते रहे. थोड़ी देर बाद ममता बनर्जी ने अपनी चुप्पी तोड़ी. कहा कि वह एक, दो, तीन बोलेंगी और सभी लोग चुप हो जायेंगे. इसके तुरंत बाद ममता बनर्जी ने एक, दो, तीन कहा और लोग शांत हो गये. इसके बाद ममता बनर्जी ने अपना भाषण शुरू किया.

उल्लेखनीय है कि अप्रैल-मई में बंगाल में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है. सभी दलों के नेताओं ने चुनाव जीतने के लिए अपना पूरा जोर लगा दिया है. ममता बनर्जी पर लगातार तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने का दबाव है, तो भारतीय जनता पार्टी राज्य में सत्ता में आने के लिए पूरा जोर लगा रही है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें