1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee big statement over attack on labour minister zakir hussain in murshidabad before bengal chunav 2021 remote control was used to blast at railway station mtj

बंगाल चुनाव 2021 से पहले मंत्री पर हमला मामले में ममता का बड़ा बयान, तृणमूल के खिलाफ हो रही साजिश, रिमोट कंट्रोल से हुआ हमला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ममता बनर्जी ने विरोधी दलों पर लगाये गंभीर आरोप.
ममता बनर्जी ने विरोधी दलों पर लगाये गंभीर आरोप.
File Photo

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के श्रम राज्यमंत्री जाकिर हुसैन पर हुए जानलेवा हमला मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि जाकिर हुसैन पर सोची-समझी साजिश के तहत हमला किया गया है. रिमोट कंट्रोल से बम विस्फोट किया गया.

कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में गंभीर रूप से घायल मंत्री जाकिर हुसैन को देखने के बाद ममता बनर्जी ने यह बयान दिया. उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों से बातचीत करने के बाद ऐसा ही लगता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना भयावह है. पूरी योजना के तहत इसे अंजाम दिया गया.

मुख्यमंत्री ने भारतीय रेलवे की भूमिका पर भी सवाल खड़े किये. कहा कि जब मंत्री स्टेशन पर पहुंचे, वहां रेल पुलिस नहीं थी. रेलवे अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकती. उन्होंने आरोप लगाया कि इतनी बड़ी घटना हो गयी, लेकिन रेलवे ने इस संबंध में न तो कोई जानकारी दी, न ही संपर्क करने की कोशिश की.

उधर, बंगाल के वरिष्ठ मंत्री फिरहाद हकीम ने भी विरोधी दलों पर जमकर हमला बोला. कहा कि विपक्षी दल किसी को सुरक्षित नहीं रहने दे रहा. दूसरी तरफ, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पलटवार करते हुए कहा है कि जिस पार्टी में गौ तस्करी के आरोपी विनय मिश्रा जैसे लोग होंगे, उस पार्टी में जाकिर हुसैन का यही हश्र होगा.

मुर्शिदाबाद में रेलवे स्टेशन पर हुआ मंत्री पर हमला

मुर्शिदाबाद जिला में नीमतीता रेलवे स्टेशन पर अज्ञात हमलावरों ने बुधवार की रात को जाकिर हुसैन पर बम से हमला कर दिया. इसमें मंत्री और कम से कम दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. पश्चिम बंगाल पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि श्रम राज्य मंत्री हुसैन स्टेशन के 2 नंबर प्लेटफॉर्म पर रात करीब 10 बजे कोलकाता जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहे थे, तभी उन पर हमला हुआ.

उन्होंने बताया कि मुर्शिदाबाद जिले के जंगीपुरा से विधायक और दो अन्य लोगों को जंगीपुरा उप संभागीय अस्पताल ले जाया गया. मंत्री को पैरों और पेट के निचले हिस्से में चोटें आयीं. उन्हें कोलकाता रेफर कर दिया गया. तृणमूल के नेता एवं वरिष्ठ मंत्री मलय घटक ने इस हमले के लिए ‘पार्टी के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों को’ जिम्मेदार ठहराया.

तृणमूल कांग्रेस में आंतरिक कलह का नतीजा है मंत्री पर हमला

तृणमूल कांग्रेस से बुधवार को ही निष्कासित किये गये नेता मुशर्रफ हुसैन, जो मुर्शिदाबाद जिला परिषद के सभाधिपति भी थे, ने दावा किया कि यह पार्टी के बीच आंतरिक कलह का नतीजा है. पश्चिम बंगाल में इस साल अप्रैल-मई में चुनाव होने वाले हैं. बंगाल चुनाव की तारीखों का अभी तक एलान नहीं हुआ है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें