1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee attacks pm modi from kharagpur rally said he went bangladesh for vote marketing west bengal vidhan sabha chunav 2021 mtj

खड़गपुर में पीएम मोदी पर बरसीं ममता बनर्जी, कहा- बांग्लादेश में वोट मार्केटिंग करने गये हैं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mamata Banerjee
Mamata Banerjee
Twitter

खड़गपुर : बंगाल में पहले चरण की वोटिंग के दौरान शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बांग्लादेश में थे, तो प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खड़गपुर में एक जनसभा को संबोधित कर रहीं थीं. चुनावी रैली से ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग से वह मांग करेंगी कि पीएम मोदी का वीजा रद्द किया जाये.

ममता बनर्जी ने पीएम की बांग्लादेश यात्रा को आदर्श आचार संहिता का खुल्लमखुल्ला उल्लंघन करार दिया. कहा कि यहां चुनाव हो रहे हैं और वह (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) बांग्लादेश में जाकर लेक्चर दे रहे हैं. यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में जब बांग्लादेश का एक कलाकार उनके (तृणमूल कांग्रेस) लिए प्रचार करने आ रहा था, तो उसका वीजा रद्द कर दिया गया.

ममता ने कहा कि उस वक्त भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बांग्लादेश सरकार को फोन किया और उस कलाकार का वीजा रद्द करवा दिया. अब जबकि यहां पर चुनाव हो रहे हैं, तो तुम (पीएम मोदी) बांग्लादेश जाते हो और एक वर्ग विशेष के लोगों का वोट मांगते हो. तुम्हारा वीजा क्यों नहीं रद्द होना चाहिए? हम चुनाव आयोग में इसकी शिकायत करेंगे.

ममता बनर्जी ने खड़गपुर में व्हील चेयर पर बैठकर जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये लोग कभी कहते हैं कि ममता बनर्जी ने बांग्लादेशियों की घुसपैठ करायी है. लेकिन वह (प्रधानमंत्री) खुद बांग्लादेश जाते हैं और वोट मार्केटिंग करते हैं.

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के अपने बांग्लादेश यात्रा के दौरान मतुआ समुदाय के सबसे बड़े तीर्थस्थल ओड़ाकांदी गये थे. इसे पश्चिम बंगाल चुनाव में मतुआ समुदाय के लोगों को लुभाने वाले भाजपा के कदम के रूप में देखा जा रहा है. बंगाल में करीब 30 फीसदी वोटर इस समुदाय के हैं. इस समुदाय के सबसे ज्यादा वोटर उत्तर 24 परगना में हैं, जहां आने वाले दिनों में वोट होने हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें