1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. mamata banerjee attack bjp and election commission after ending protest said she is not worried about nandigarm but worry for democracy bengal election 2021 pwn

Bengal Election 2021: धरना खत्म करने के बाद बोलीं ममता बनर्जी, मुझे नंदीग्राम की नहीं लोकतंत्र की चिंता है, जीत का किया दावा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धरना खत्म करने के बाद बोलीं ममता बनर्जी, मुझे नंदीग्राम की नहीं लोकतंत्र की चिंता है,
धरना खत्म करने के बाद बोलीं ममता बनर्जी, मुझे नंदीग्राम की नहीं लोकतंत्र की चिंता है,
Twitter

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान नंदीग्राम सीट से टीएमसी की उम्मीदवार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बोयल पोलिंग बूथ पर जाकर बैठ गयी. लगभग दो घंटे तक ममता बनर्जी वहां पर रहीं इसके कारण वोटिंग प्रभावित हुआ. वोटर्स को वोच देने में परेशानी हुई.

इसके बाद ममता बनर्जी ने कहा कि हम पहले ही चुनाव आयोग के पास 63 शिकायतें दर्ज करा चुके हैं. मैं नंदीग्राम के बारे में चिंतित नहीं हूं, लेकिन मैं लोकतंत्र के बारे में चिंतित हूं. मैं 'मां माटी मानुष' के आशीर्वाद से नंदीग्राम जीतूंगी. पर मतदान के दिन पोलिंग बूथ पर जाकर ममता बनर्जी ने क्या किया इसका जवाब क्या हैं, क्योंकि वो खुद भी यहां से टीएमसी की उम्मीदवार हैं.

इतना ही नहीं ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर भी सवाल उठाए और कहा कि आप (चुनाव आयोग) जो भी कोशिश करेंगे, बीजेपी नहीं जीतेगी. नंदीग्राम में, 90% वोट टीएमसी को मिलेगा. केंद्रीय बलों पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि गृह मंत्री खुद सीआरपीएफ, बीएसएफ और अन्य जवानों को केवल भाजपा और उसके गुंडों की मदद करने का निर्देश दे रहे हैं. मैं अपनी चुप्पी के लिए अपने चुनाव आयोग से माफी मांगती हूं. हमने बहुत सारे पत्र दिए हैं लेकिन वे भाजपा उम्मीदवारों का एकतरफा समर्थन कर रहे हैं.

इसके अलावा बंगाल की सीएम ने पीएम मोदी के दक्षिण 24 परगना की रैली पर भी निशाना साथ. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी हर मतदान के दिन बंगाल क्यों आते हैं? वह चुनाव के दिन प्रचार क्यों करेगा? यदि हम चुनाव क्षेत्रों में प्रचार नहीं कर सकते हैं तो वह मतदान के दिन दूरदर्शन सहित सभी सुविधाओं से लोगों को क्यों संबोधित करेंगे? क्या यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है ?.

इसके बाद उन्होंने कहा कि मैं आपको विजय चिन्ह के लिए 'V' दिखा रही हूं. मुझे खेद है कि चुनाव आयोग और अमित शाह, कृपया अपने गुंडों को नियंत्रित करें जो रैलियों में महिला पत्रकारों को घेर रहे हैं. मैं इस बात का खुलासा नहीं कर सकती कि मैंने ऑब्जर्वर और गॉव के साथ क्या चर्चा की, यह गोपनीय है. मैंने ऐसा कोई बुरा चुनाव नहीं देखा है.

हालांकि जब ममता बनर्जी से पूछा गया कि बोएल बूथ की घटना को लेकर उन्होंने जो आरोप लगाये हैं इसे लेकर वो चुनाव के पास एफआईआर करेंगी, इस पर ममता बनर्जी ने कहा कि हम पोलिंग बूथ के सभी फुटेज की जांच करेंगे और उचित कदम उठाएंगे.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें