1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. lockdown started in all container zones of bengal deserted kolkata roads

बंगाल के सभी कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन शुरू, सुनसान हुई कोलकाता की सड़कें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : बंगाल के कंटेनमेंट जोन में लागू लॉकडाउन के कारण सुनसान हुई सड़कें.
Bengal news : बंगाल के कंटेनमेंट जोन में लागू लॉकडाउन के कारण सुनसान हुई सड़कें.
फोटो : प्रभात खबर.

Bengal news, Kolkata news : कोलकाता : कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus pandemic) के मद्देनजर पश्चिम बंगाल (West Bengal) के सभी कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) में गुरुवार (9 जुलाई, 2020) को शाम 5 बजे से 7 दिवसीय संपूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया गया. इसके साथ ही देर शाम को ही महानगर की सड़कें सूनी हो गयीं. सड़कों से बसें गायब हो गयीं. दुकान और बाजार बंद हो गये. रास्ते सुनसान हो गये.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने बुधवार (8 जुलाई, 2020) को कहा था कि 9 जुलाई, 2020 को शाम 5 बजे से एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लागू किया जायेगा. उसके बाद स्थिति की समीक्षा की जायेगी.

उन्होंने कोविड-19 मामलों में हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर लागू मानदंडों का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटने का पुलिस को निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री के आदेशों का पालन करते हुए गुरुवार (9 जुलाई, 2020) शाम से कंटेनमेंट जोन में संपूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है.

पुलिस ने प्रत्येक कंटेनमेंट जोन को सील कर दिया है. उस क्षेत्र में प्रवेश निषेध होगा और ना ही वहां से किसी को बाहर निकलने की अनुमति होगी. गौरतलब है कि राज्य भर में लगभग 1000 कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. यहां की स्थिति की समीक्षा होगी और जिन इलाकों में सुधार देखा जायेगा वहां ढील दी जायेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा था कि जिन इलाकों में संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा, वहां ‘सुफल बांग्ला’ स्टॉल लगाये जायेंगे. आपातकालीन स्थिति होने पर लोगों को पुलिस की मदद लेने के लिए भी कहा गया है. कोलकाता में 25, उत्तर 24 परगना में 95 और हावड़ा में 45 इलाके कंटेनमेंट जोन के तहत आ रहे हैं.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें