1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. lockdown dates changed again in bengal no relaxation will be available on august 5

बंगाल में लॉकडाउन की फिर बदली तारीखें, 5 अगस्त को नहीं मिलेगी कोई छूट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : पश्चिम बंगाल में ममता सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन की तारीखों में बदलाव किया है.
Bengal news : पश्चिम बंगाल में ममता सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन की तारीखों में बदलाव किया है.
फाइल फोटो.

Lockdown in Bengal : कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार (West Bengal government) की ओर से एक बार फिर अगस्त महीने में संपूर्ण लॉकडाउन की तारीखों में फेरबदल किया गया है. राज्य सरकार की ओर से कहा गया है कि विभिन्न हलकों से संपूर्ण लॉकडाउन की तारीखों को बदलने की मांग की गयी थी. कहा गया कि कुछ लॉकडाउन की कुछ तिथियां उनके उत्सव एवं स्थानीय सामुदायिक रिवाजों के दिन पड़ गया है. जनता की भावनाओं और किये गये अनुरोध को ध्यान में रखते हुए तारीखों में बदलाव किया गया है. पहले घोषणा के बाद 2 और 9 अगस्त, 2020 के लॉकडाउन को वापस ले लिया गया था. वहीं, भाजपा नेताओं द्वारा 5 अगस्त को लॉकडाउन से छूट की मांग को राज्य सरकार ने नहीं माना है.

अगस्त माह के इन तारीखों में हुआ बदलाव

राज्य सरकार ने अगस्त महीने में लॉकडाउन की नयी तारीखें घोषित की है. इसके तहत अब राज्य में 5 अगस्त (बुधवार), 8 अगस्त (शनिवार), 20 अगस्त (गुरुवार), 21 अगस्त (शुक्रवार), 27 अगस्त (गुरुवार), 28 अगस्त (शुक्रवार) और 31 अगस्त (सोमवार) को निर्धारित की गयी है. अब बंगाल में इस दिन संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा.

पहले इन तारीखों को हुई थी लॉकडाउन की घोषणा

राज्य सरकार इससे पहले 2 अगस्त (रविवार), 5 अगस्त (बुधवार), 8 अगस्त (शनिवार), 9 अगस्त (रविवार), 16 अगस्त (रविवार), 17 अगस्त (सोमवार), 23 अगस्त (रविवार), 24 अगस्त (सोमवार) और 31 अगस्त (सोमवार) को संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की थी. हालांकि, फिर 2 अगस्त और 9 अगस्त के लॉकडाउन को विभिन्न हलकों से किये गये अनुरोध के बाद वापस ले लिया गया था. अब तारीखों में एक बार फिर से परिवर्तन किया गया है.

इधर, पश्चिम बंगाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने 5 अगस्त को अयोध्या में राम जन्मभूमि शिलान्यास के दिन बंगाल सरकार द्वारा लॉकडाउन की घोषणा पर आपत्ति जताते हुए सरकार से उस दिन सरकार से लॉकडाउन वापस लेने की मांग की थी, जिसे इस पर राज्य सरकार ने नहीं माना है.

बंगाल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष का कहना था कि 5 अगस्त को पूरे भारत में उत्साह मनाया जायेगा. यह देश के लिए गौरव का दिन है. लेकिन, ममता सरकार ने इसी दिन लॉकडाउन की घोषणा की है, ताकि राज्य के लोग उत्सव में हिस्सा नहीं ले सके. उन्होंने इसे अमानवीय और मानवता के खिलाफ बताया था. उन्होंने कहा था कि राज्य सरकार 4 बार लॉकडाउन के दिन बदल चुकी है. अब पांचवीं बार तारीखें बदल दें.

हालांकि, राज्य सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन की तारीखों में बदलाव तो किया, लेकिन भाजपा की मांग पर कोई ध्यान नहीं देते हुए पहले की भांति 5 अगस्त को राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है. आपको बता दें कि राज्य सरकार ने अगस्त माह में 7 दिन संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें