1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. live update prime minister narendra modi leaves for west bengal from delhi will conduct aerial survey of the amphan affected areas will also go to odisha

प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल व सीएम के साथ अम्फान प्रभावित इलाकों का किया हवाई सर्वेक्षण, नुकसान का लिया जायजा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यपाल व सीएम के साथ पश्चिम बंगाल के अम्फान प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया और नुकसान का लिया जायजा.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यपाल व सीएम के साथ पश्चिम बंगाल के अम्फान प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया और नुकसान का लिया जायजा.
twitter

कोलकाता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के अम्फान प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सुपर साइक्लोन अम्फान से हुए नुकसान का जायजा भी लिया. इस दौरान राज्यपाल व सीएम के अलावा केंद्रीय मंत्रियों के प्रतिनिधिमंडल ने भी हवाई सर्वेक्षण कर जायजा लिया. इसके बाद समीक्षा बैठक होगी. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा जायेंगे और वहां भी हवाई सर्वेक्षण के जरिये नुकसान का जायजा लेंगे. आपको बता दें कि पीएम करीब तीन माह (83 दिन) बाद दिल्ली से बाहर निकले. वह 29 फरवरी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज व चित्रकूट गये थे.

पश्चिम बंगाल के बाद जाएंगे ओडिशा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 83 दिनों बाद आज दिल्ली से बाहर निकले. उन्होंने सुपर साइक्लोन अम्फान से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण कर नुकसान का जायजा लिया. इसके बाद समीक्षा बैठक करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके बाद ओडिशा जायेंगे और वहां भी हवाई सर्वेक्षण करेंगे. आपको बता दें कि पीएम करीब तीन माह (83 दिन) बाद दिल्ली से बाहर निकले. वह 29 फरवरी को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज व चित्रकूट गये थे.

पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भारी तबाही

सुपर साइक्लोन अम्फान से पश्चिम बंगाल में 72 लोगों की जान चली गयी है. दो जिले पूरी तरह तबाह हो गये हैं. इससे हजारों लोग बेघर हो गये हैं. कई पुल नष्ट हो गये और निचले इलाके जलमग्न हो गये हैं. कोलकाता और राज्य के अन्य जिलों में तबाही के मंजर साफ देखे जा सकते हैं. पश्चिम बंगाल में सौ साल के अंतराल में आए इस भीषण चक्रवाती तूफान ने मिट्टी के घरों को ध्वस्त कर दिया है. फसलों को नष्ट कर दिया और पेड़ों तथा बिजली के खंभों को भी उखाड़ फेंका है. इसने ओडिशा में भी भारी तबाही मचाई है, जहां तटीय जिलों में विद्युत और दूरसंचार से जुड़ा आधारभूत ढांचा नष्ट हो गया है. ओडिशा में चक्रवात से लगभग 44.8 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात कर उन्हें स्थिति से निपटने के लिए केंद्र की ओर से हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें