1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. left parties cpi m hope for bengal election 2021 with kisan andolan increased participation of women in bengal vidhan sabha chunav due to farmer protest news skt

Bengal Election 2021: वामदल को किसान आंदोलन से बंगाल चुनाव में उम्मीद, महिलाओं की बढ़ाई भागीदारी,जानें पूरी तैयारी...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Social media

बंगाल में अप्रैल में होने वाले विधानसभा चुनाव (Bengal election 2021) में देशभर में हो रहे किसान आंदोलन का असर पड़ेगा. ऐसा वाम दल के नेताओं का मानना है. इस कारण देशभर से वाम दल के नेता समय -समय पर दिल्ली पहुंच कर किसान आंदोलन में हिस्सा ले रहे हैं. बिहार माकपा राज्य कमेटी भी किसान आंदोलन की जीत को बंगाल चुनाव से जोड़ कर देखती है. इस कारण 30 जनवरी के बाद बंगाल चुनाव में हिस्सा लेने के लिए बंगाल का रुख करेंगे. इसके लिए राष्ट्रीय स्तर पर बिहार के नेताओं के नाम का चयन हो रहा है, जिस पर अंतिम मुहर 28 जनवरी तक लग जायेगी.

महिलाओं की बंगाल चुनाव में होगी बड़ी भागीदारी

किसान आंदोलन में जिस तरह से महिला किसानों ने लड़ाई छेड़ दी है. उसे देखकर केंद्र सरकार भी विचलित हो गयी है. महिला किसानों की हिम्मत को देखकर बंगाल चुनाव में उनकी भागीदारी बढ़ाने पर निर्णय लिया गया है. इसके लिए राष्ट्रीय कमेटी में तेजी से विचार हो रहा है. बहुत जल्द इस पर निर्णय होगा. बंगाल चुनाव में बिहार से बड़ी संख्या में महिला नेत्री जायेंगी.

10 राज्यों से पहुंचेंगे नेता

फरवरी प्रथम सप्ताह में 10 राज्यों से माकपा नेता बंगाल जायेंगे. इसमें हर राज्य से कम- से- कम तीन नेता होंगे, जो बंगाल में रहेंगे. इन्हें वहां के नेताओं के साथ मिलजुल कर काम करना है, ताकि वहां की सामाजिक, आर्थिक राजनीति के तहत काम कर सकें. दूसरे चरण में बाकी राज्यों से जायेंगे नेता.

माकपा राज्य सचिव का दावा 

बंगाल चुनाव अप्रैल में होने की संभावना है. अभी किसान आंदोलन में जीत हो. इस पर हम काम कर रहें है, क्योंकि किसान के आंदोलन का पूरा असर बंगाल चुनाव पर पड़ेगा.

अवधेश कुमार, राज्य सचिव, माकपा.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें