1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. lakhan ghorui or shivram barman who is district president of bjp asansol organisational district bengal chunav 2021 mtj

चुनाव से पहले आसनसोल भाजपा में घमासान, जिलाध्यक्ष कौन? लखन घरुई या शिवराम बर्मन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा जिला अध्यक्ष को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में असमंजस की स्थिति
भाजपा जिला अध्यक्ष को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में असमंजस की स्थिति
प्रभात खबर

आसनसोल : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आसनसोल सांगठनिक जिला (पश्चिमी बर्दवान) का अध्यक्ष कौन? लखन घरुई या शिवराम बर्मन. इसको लेकर पार्टी के नेता व कर्मियों के साथ-साथ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच असमंजस की स्थिति उत्पन्न हो गयी है.

26 मार्च को भाजपा आसनसोल जिला कमेटी की ओर से पुलिस आयुक्त को ज्ञापन सौंपा गया था. इसमें शिवराम बर्मन ने जिलाध्यक्ष बनकर हस्ताक्षर किया था. इसके बाद से ही असमंजस की स्थिति उत्पन्न हुई है.

भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि 19 मार्च को श्री बर्मन को जिला संयोजक का दायित्व दिया गया. जिलाध्यक्ष का पद उन्हें कब मिला, इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है. किसी नेता को कोई पद मिलता है, तो राज्य मुख्यालय से उसकी चिट्ठी जारी होती है.

यह चिट्ठी हर नेता और कर्मी के पास पहुंच जाता है. उनके संयोजक बनने की चिट्ठी सभी के पास है. जिलाध्यक्ष बनने की कोई चिट्ठी नहीं देखी है. शिवराम बर्मन ने खुद को संयोजक के साथ जिलाध्यक्ष बताया. लखन घरुई भी खुद को जिलाध्यक्ष बता रहे हैं.

सनद रहे कि 19 मार्च को भाजपा राज्य कमेटी के उपाध्यक्ष प्रताप बनर्जी ने राज्य के 10 जिलों में संयोजकों की नियुक्ति करते हुए इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया. इसमें आसनसोल जिला कमेटी के महासचिव शिवराम बर्मन को जिला संयोजक का दायित्व दिया गया.

चुनाव की वजह से दबा है मामला

26 मार्च को भाजपा जिला कमेटी ने चुनाव में खड़े अपने कुछ उम्मीदवारों पर प्रचार के दौरान हुए हमले के मुद्दे पर पुलिस आयुक्त को ज्ञापन सौंपा. इस ज्ञापन में जिलाध्यक्ष के रूप में श्री बर्मन ने हस्ताक्षर किया. चुनाव के दौरान भाजपा नेता व कर्मी इस मुद्दे को तूल नहीं देना चाहते. चुनाव के बाद इस मुद्दे पर पार्टी में घमासान की संभावना प्रबल है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें