कोलकाता के लेनिन सरणी में गेस्टहाउस में भीषण आग, आग बुझाने में जुटे दमकलकर्मी

कोलकाता : मध्य कोलकाता के चांदनी चौक मार्केट के निकट लेनिन सरणी में स्थित एक गेस्टहाउस में आग लगने से अफरातफरी की स्थिति रही. आग 171 नंबर लेनिन सरणी में रविवार शाम 6.10 बजे के करीब आग लगी थी. आग इतनी भयावह थी कि कुछ ही देर में पूरा इलाका काले धुएं से भर गया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 16, 2019 7:54 PM

कोलकाता : मध्य कोलकाता के चांदनी चौक मार्केट के निकट लेनिन सरणी में स्थित एक गेस्टहाउस में आग लगने से अफरातफरी की स्थिति रही. आग 171 नंबर लेनिन सरणी में रविवार शाम 6.10 बजे के करीब आग लगी थी. आग इतनी भयावह थी कि कुछ ही देर में पूरा इलाका काले धुएं से भर गया.

आसपास के लोगों ने तुरंत इसकी खबर दमकल विभाग को देने के साथ आसपास के मकानों से पानी फेंककर खुद आग को फैलने से रोकने की कोशिश में जुट गये. इसी बीच बऊबाजार थाने की पुलिस कोलकाता पुलिस के डिजास्टर मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों के साथ वहां पहुंचकर लोगों को वहां से सुरक्षित स्थान पर हटा दिये.

लोगों का कहना था कि बहुमंजिली इमारत में एक गेस्टहाउस है. आग उसी में सबसे पहले लगी, जो छत तक पहुंच गयी. इसी बीच खबर पाकर दमकल के छह इंजनों के साथ दमकलकर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश शुरू कर दी. दमकलकर्मियों का कहना है कि काफी तेज हवा चलने के कारण आग को आसपास के मकानों में ना फैलने देना उनकी सबसे पहली चुनौती थी.

लोगों ने बताया कि जब इमारत से धुआं निकल रहा था, उसी समय मकान से लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. इससे इमारत में किसी के फंसे होने की खबर नहीं है. खबर लिखे जाने तक दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिश में जुटे थे. आग लगने के कारण का भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version