राज्य में 10 जून से ही खुल सकते हैं स्कूल

स्कूलों में 30 जून तक है गरमी की छुट्टी कोलकाता : चक्रवाती तूफान फोनी के मद्देनजर स्कूलों में 3-4 मई को छुट्टी दी गयी थी. इसके बाद माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने नोटिस जारी कर स्कूलों में 6 मई से 30 जून तक गरमी की छुट्टियों की घोषणा कर दी. अब राज्य सरकार 30 जून से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 29, 2019 1:53 AM

स्कूलों में 30 जून तक है गरमी की छुट्टी

कोलकाता : चक्रवाती तूफान फोनी के मद्देनजर स्कूलों में 3-4 मई को छुट्टी दी गयी थी. इसके बाद माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने नोटिस जारी कर स्कूलों में 6 मई से 30 जून तक गरमी की छुट्टियों की घोषणा कर दी. अब राज्य सरकार 30 जून से पहले ही स्कूल खोलने पर विचार कर रही है. राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के अधिकारियों के साथ मंगलवार को एक बैठक की. बैठक में छुट्टियां 8 जून तक रखने पर विचार किया गया है. नौ जून को रविवार है. सोमवार 10 जून से स्कूल खुल सकते हैं.
शिक्षा मंत्री ने कहा कि भीषण गर्मी को देखते हुए लंबी छुट्टी घोषित की गयी थी लेकिन अब इसे कम करने पर विचार किया जा रहा है. हालांकि अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. इसे लेकर मौसम विभाग से भी बात की जायेगी. ताकि पता चल सके कि बरसात आने की संभावना कब तक है. बच्चों को गर्मी से बचाना ज्यादा जरूरी है. मुख्यमंत्री से सलाह लेने के बाद इस पर अंतिम फैसला किया जायेगा. बोर्ड के अध्यक्ष कल्याणमय गांगुली का कहना है कि बैठक में अभी चर्चा हुई है, फैसला बाद में लिया जायेगा. हो सकता है कि 10 जून से स्कूल खुल जायें. इसकी सूचना स्कूलों को दी जायेगी.

Next Article

Exit mobile version