1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. kolkata polices commissioner soumen mitra honored kolkata police inspector amitabh chakraborty for helping kenyan couple in beliaghata

दिल है हिंदुस्तानी : केन्याई दंपति की मदद करने वाले कोलकाता पुलिस के इंस्पेक्टर को कमिश्नर ने किया सम्मानित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
kolkata police commissioner soumen mitra
kolkata police commissioner soumen mitra
social media

पराये देश में मदद मिलने पर केन्याई दंपति को अपने देश की याद आ गयी. केन्याई दंपति ने मदद पर कोलकाता पुलिस के उस इंस्पेक्टर की प्रशंसा की. इसके साथ ही कोलकाता पुलिस के कमिश्नर सौमेन मित्रा ने भी उस इंस्पेक्टर को सम्मानित किया. वो इंस्पेक्टर बेलियाघाटा थाने के एडिशनल ओसी अमिताभ चक्रवर्ती है. उन्हें पुलिस कमिश्नर ने इस बेहतरीन कार्य के लिए ना सिर्फ उनकी प्रशंसा की बल्कि उन्हें 500 रुपये का रिवार्ड भी दिया.

बता दें कि कुछ महीने पहले केन्या से पति का बोन मैरो कैंसर का इलाज करने के लिए एक दंपति कोलकाता आया था. पिछले दो महीने से यहां बाईपास स्थित अस्पताल में पति का इलाज चल रहा था. पत्नी, पति के साथ बेलियाघाटा स्थित गेस्ट हाउस में रह रही थी. एक वक्त ऐसा आया कि यहां रहने और इलाज के कारण उनके रुपये खर्च हो गये. रुपये नहीं होने के कारण पत्नी अपने पति का बोन मैरो ट्रांसप्लांट नहीं करवा पा रही थी.

केन्याई दंपति के पास एक तरफ रुपये खत्म हो चुके थे तो दूसरा उनके वीजा की मियाद भी खत्म हो गयी थी. केन्या दंपति की मुसीबतों के बारे में जब उस दौरान बेलियाघाटा थाने में सेकेंड आॅफिसर के तौर पर ड्यूटी कर रहे अमिताभ चक्रवर्ती को लगी तब वो इन दोनों के लिए मसीहा बनकर सामने आये. उन्होंने केन्याई दंपति की रुपये इकट्ठा करने में मदद की.

दरअसल, मरीज की पत्नी केन्या में पोस्टल विभाग की कर्मचारी है. अमिताभ चक्रवर्ती ने बोन मैरो ट्रांसप्लांट के लिए केन्या पोस्टल डिपार्टमेंट से रुपये मंगवाने में दंपति की मदद की. रुपये यहां ट्रांसफर हुए और पति का बोन मैरो ट्रांसप्लांट भी हो गया.इतना ही नहीं बेलियाघाटा थाने की तरफ से केन्याई दंपति के रहने और खाने की भी व्यवस्था की गयी थी.

साथ ही वीजा की मियाद बढ़ाने के लिए एफआरआरओ से भी संपर्क किया गया.काफी मशक्कत के बाद वीजा की मियाद भी बढाई गयी और केन्याई दंपति को मदद मिली. अमिताभ चक्रवर्ती के इस कार्य की जानकारी होने पर सीपी ने उनकी सराहना की और उन्हें सम्मानित किया. उनके इस कार्य ने कोलकाता पुलिस का मान और बढ़ा दिया.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें