1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. kolkata police watch section arrested three accused from hooghly for duping public by throwing some dirt and itching powder in kolkata and other states

आपकी शर्ट में कुछ लगा है... इस तरह से लाखों रुपये कर देते थे गायब, कोलकाता पुलिस के हत्थे चढ़ा शातिर बदमाश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आपकी शर्ट में कुछ लगा है... इस तरह से लाखों रुपये कर देते थे गायब
आपकी शर्ट में कुछ लगा है... इस तरह से लाखों रुपये कर देते थे गायब
prabhat khabar

महानगर में लोगों का ध्यान भटकाकर रुपयों में हाथ साफ करने वाले अन्तरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए कोलकाता पुलिस की वाच सेक्शन की टीम ने 3 ठगों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान बाबू मुदलिया (58), रवि प्रसाद (40) और जगन स्वामी (35) के रूप में हुई हैं. तीनों मूल रूप से दक्षिण भारत के रहने वाले हैं लेकिन यहां हुगली के चुंचुड़ा में काफी सालों से रह रहे हैं. इनके कब्जे से 90 हजार रुपये तथा कुछ दस्तावेज जब्त की गयी हैं. तीनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 9 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

ज्वाइंट कमिश्नर (क्राइम) मुरलीधर शर्मा ने बताया 17 मार्च को नसीम अख्तर ने कोलकाता पुलिस के मोचीपाड़ा थाने में शिकायत दर्ज करायी थी. शिकायत के अनुसार नसीम अख्तर 17 मार्च की दोपहर 1.20 बजे कैनरा बैंक से रुपये लेकर बाहर निकला था. तभी एक व्यक्ति उसके पास आया और कहा, उसकी शर्ट में कुछ लगा है. शर्ट में दाग लगने की बात सुनकर जब उसने अपने रुपये वाले बैग को नीचे रखकर पीछे मुड़ा तभी उसका रुपये वाला बैग गायब हो गया.

सीसीटीवी फुटेज से मिली मदद 

नसीम ने बताया उसके बैग में 1 लाख 9 सौ रुपये तथा कुछ जरूरी दस्तावेज थे. वहीं जिसने दाग की बात कहीं थी, वह व्यक्ति भी वहां से गायब था. इसके बाद ही नसीम ने घटना की शिकायत मोचीपाड़ा थाने में दर्ज करायी. शिकायत मिलने के बाद लालबाजार की डीडी की वाच सेक्शन की टीम मामले की जांच में जुट गयी. जांच में बैंक तथा घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गयी. सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों को पकड़ने में मदद मिली.

केला और बिस्कुट के मिश्रण और खुजली  पाउडर डालते हैं 

इसके बाद ठगों को ग्रुप में से एक इस मिश्रण को टार्गेट पर फेंकते हैं और फिर दूसरा उस व्यक्ति को बताता है कि उसके शर्ट में दाग लगी है. सिर्फ मिश्रण ही नहीं ये ठग खुजली पाउडर भी डालते हैं और ध्यान भटकाकर रुपये तथा कीमती चीजें लेकर फरार हो जाते हैं. कोलकाता के अलावा बिहार, यूपी, दिल्ली, मुंबई सहित कई राज्यों में घटना को अंजाम दे चुके हैं. फिलहाल, तीनों कोआज अदालत में पेश किया गया था, जहां से तीनों को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें