1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. kolkata police has been arrested 2 accused and seized 108 live cartridge in kolkata before bengal assembly election

Bengal News : चुनाव से पहले कोलकाता पुलिस को बड़ी सफलता, 108 पीस जिंदा कारतूस जब्त, 2 गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनाव से पहले कोलकाता पुलिस की बड़ी सफलता, 108 पीस जिंदा कारतूस जब्त
चुनाव से पहले कोलकाता पुलिस की बड़ी सफलता, 108 पीस जिंदा कारतूस जब्त
prabhat khabar

Bengal crime: बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण का चुनाव 27 मार्च को होना है. चुनाव से पहले कोलकाता पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. कोलकाता पुलिस की एंटी राउडी शाखा (एआरएस) की टीम ने 108 पीस जिंदा कारतूस जब्त किया है. इसके साथ ही दो युवकों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों के नाम शेख जियासुद्दीन और आमिर खान उर्फ स्वप्न बताये गये हैं. दोनों पार्ट डिवीजन के इकबालपुर के रहने वाले हैं.

ज्वाइंट कमिश्नर (क्राइम) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि एआरएस की टीम ने 108 पीस जिंदा कारतूस के साथ उन दो युवकों को गिरफ्तार किया. 108 पीस कारतूस में 89 पीस 7 एमएम कारतूस और 19 पीस 9 एमएम कारतूस शामिल हैं. इस मामले में आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया गया है. लालबाजार के एक सूत्र ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पहले शेख जियासुद्दीन को पकड़ा गया था.

गिरफ्तार युवक से पूछताछ के बाद मंगलवार को आमिर खान को गिरफ्तार किया गया. उन दोनों से पूछताछ के बाद उनके कब्जे से 108 पीस जिंदा कारतूस बरामद किये गये. चुनाव से पहले जिंदा कारतूस की बरामदगी कोलकाता पुलिस के लिए काफी अहम मानी जा रही है. चुनाव में हिंसा फैलाने के लिए हथियारों तथा बम, असलहों को इकट्ठा किया जाता है. हालांकि कोलकाता पुलिस ने पहले ही इन कारतूस को जब्त कर लिया है जिससे बड़ी घटना घटने से पहले ही रोक लिया गया.

सूत्रों का कहना है कि दोनों आरोपियों से पूछताछ कर यह जानने की कोशिश की जा रही है कि कारतूस कहां से लाये गये थे और किसे सप्लाई करने वाले थे. साथ ही इन आरोपियों का किसी राजनैतिक पार्टियों से संपर्क है या नहीं, इसकी भी जांच की जा रही है. हालांकि पुलिस की तरफ से किसी भी राजनैतिक पार्टी की संलिप्ता की जानकारी नहीं दी गयी है. बता दें कि चुनाव में हिंसा के मद्देनजर पहले से पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गयी है. कोलकाता पुलिस और बंगाल पुलिस ने पूरे बंगाल में निगरानी बढ़ा दी है. पिछले कुछ दिनों में बंगाल से कई अवैध हथियार तथा नकदी जब्त किये गये हैं.

Posted by : Babita Mali

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें