1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. kolkata police arrested youth wanted to do arms business on facebook mtj

फेसबुक पर करना चाहता था हथियार का कारोबार, कोलकाता पुलिस ने किया गिरफ्तार

West Bengal News|Kolkata News|हथियार की खरीद-बिक्री के लिए कोलकाता में एक व्हाट्सएप्प ग्रुप चल रहा है. उस ग्रुप में भी यह तस्वीर उपलब्ध थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
किशन जायसवाड़ा
किशन जायसवाड़ा
Prabhat Khabar

कोलकाता (विकास गुप्ता): सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर हथियार का कारोबार करने की कोशिश एक युवक को भारी पड़ गयी. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. उसने फेसबुक पर एक फोटो पोस्ट किया था. इसमें लिखा था कि यदि किसी को हथियार चाहिए, तो उपलब्ध है. हथियार जिस शख्स के हाथ में थी, उसका चेहरा पोस्ट नहीं किया गया था. मामला पुलिस के पास पहुंची, तो जांच शुरू हुई.

जांच के दौरान पुलिस को मालूम हुआ कि हथियार की खरीद-बिक्री के लिए कोलकाता में एक व्हाट्सएप्प ग्रुप चल रहा है. उस ग्रुप में भी यह तस्वीर उपलब्ध थी. तस्वीर में चूंकि किसी का चेहरा नहीं था, इसलिए पुलिस को जांच में थोड़ी कठिनाई हुई. लेकिन जैसे ही व्हाट्सएप्प ग्रुप के बारे में मालूम हुआ, उसकी भी जांच की गयी. ग्रुप में उस तस्वीर को पोस्ट करने वाले का पता लगाया गया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.

मानिकतल्ला थाना की पुलिस ने इस सिलसिले में 31 जुलाई को एक केस (संख्या 165) दर्ज किया. पुलिस ने आर्म्स एक्ट की धारा 25(1बी)(ए)/29 की धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. पुलिस ने गिरफ्तार युवक का नाम किशन जयसवाड़ा (24) बताया है. वह 19/ एफ हरीश नियोगी रोड, कोलकाता -67 का रहने वाला है. उसके पिता का नाम शंकर राम जायसवाड़ा है.

कई मामलों में वांछित है किशन

पुलिस ने बताया कि गुप्त सूत्रों से उसे जानकारी मिली थी कि एक युवक हथियार बेचने की कोशिश कर रहा है और उसने इससे संबंधित एक मैसेज फेसबुक पर डाला है. सूचना के बाद पुलिस ने उस पर नजर रखना शुरू किया. मानिकतल्ला थाना क्षेत्र के कैनाल ईस्ट रोड स्थित अरबिंदो सेतु के पास से पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. उसने अपना नाम किशन जायसवाड़ा बताया.

तलाशी लेने पर किशन के पास से एक देसी सिंगल शूटर हथियार बरामद हुआ. उसके पास से 7.5 सेंटीमीटर का एक जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ है. हथियार और कारतूस बरामद होते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया. उससे पूछताछ के बाद उसके साथियों की तलाश में पुलिस ने उत्तर 24 परगना के भाटपाड़ा में छापामारी की गयी. पुलिस ने बताया है कि आरोपी पर आर्म्स से जुड़े कई मामले दर्ज हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें