1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. kolkata police arrested seven criminals disguised as ib officers in connection of two businessmen abduction case abk

नकली IB अधिकारी बनकर दो कारोबारियों का अपहरण, पुलिस गिरफ्त में सात शातिर, पूछताछ जारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नकली IB अधिकारी बनकर दो कारोबारियों का अपहरण
नकली IB अधिकारी बनकर दो कारोबारियों का अपहरण
ट्विटर

Bengal Crime News: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की पुलिस ने एक ऐसे शातिर गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो आईबी अधिकारी बनकर अपहरण की वारदात को अंजाम देता था. इसका खुलासा कोलकाता पुलिस ने एक गिरोह के शातिर सदस्यों को पकड़कर किया. दरअसल, कोलकाता पुलिस ने आईबी अधिकारी बनकर कोलकाता में दो कारोबारियों के अपहरण करने वाले शातिर गिरोह के सात गुर्गों को गिरफ्तार किया है. इन्हें एयरपोर्ट थाने की पुलिस ने धर दबोचा है. इन शातिर अपराधियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने खास टीम बनाई थी.

बिधाननगर पुलिस कमिश्नरेट के मुताबिक सोमवार की शाम के समय इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के अधिकारी बनकर दो कारोबारियों का अपहरण करने की खबर मिली. उन्हें अपहृत करके एयरपोर्ट थाना स्थित एक होटल में लाकर रखा गया था. इसके बाद होटल के कमरे से उनके परिजनों से फिरौती मांगी गई. पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने कारोबारियों के परिजनों को कॉल करके 5 लाख रुपए फिरौती के रूप में मांगे थे. इसकी भनक पुलिस को लगी. पुलिस को एक कारोबारी के मित्र ने सारी जानकारी दी. इसके बाद एक ऑपरेशन को अंजाम दिया गया.

कारोबारियों के अपहरण की खबर मिलने के बाद पुलिस ने जांच तेज कर दी. आखिरकार पुलिस को जांच में उस होटल का पता चल गया, जहां से शातिरों ने कारोबारियों के परिजनों से फिरौती की रकम की मांग की थी. इसके बाद पुलिस की एक टीम ने ऑपरेशन को अंजाम दिया. इस दौरान दोनों कारोबारियों को सुरक्षित बचा लिया गया. पुलिस की कार्रवाई में शातिर गिरोह के सात गुर्गे भी गिरफ्त में आए. पुलिस गिरोह के शातिरों से पूछताछ कर रही है. अब, कई सवालों का पता लगाया जा रहा है, जैसे उनके साथ कौन-कौन शामिल है? क्या पुलिस का कोई कर्मचारी भी इनसे मिला है? इस अपहरण के पीछे असली मंशा फिरौती थी या कुछ और?

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें