1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. kolkata police arrested 3 peoples with 132 vials of remdesivir amid coronavirus pandemic in bengal mtj

रेमडेसिवीर की कालाबाजारी करने वाले 3 लोग कोलकाता में गिरफ्तार, 25 हजार रुपये में बेचते थे 2700 की वायल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना से बचाने वाली दवा की कालाबाजारी करने वाले गिरफ्तार
कोरोना से बचाने वाली दवा की कालाबाजारी करने वाले गिरफ्तार
Prabhat Khabar

कोलकाता (विकास कुमार गुप्ता) : वैश्विक महामारी कोरोना से बचाने वाली दवा रेमडेसिवीर की कालाबाजारी करने वाले तीन लोगों को कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनके पास से रेमडेसिवीर की 132 वायल बरामद हुई है. बताया जा रहा है कि 2,700 रुपये की एक वायल को ब्लैक मार्केट में 25,000 रुपये में बेचने के लिए छिपा रखे थे.

कोलकाता पुलिस की खुफिया विभाग की टीम ने एक शिकायत के आधार पर इकबालपुर पुलिस के साथ मिलकर धावा बोला और बुधवार (12 मई) की देर रात तीन लोगों को कोरोना के संक्रमण में काम आने वाली दवा के साथ गिरफ्तार कर लिया. इनके नाम राज कुमार राय चौधरी, इंद्रजीत हाजरा और देवव्रत साहू हैं.

इन सभी आरोपियों के खिलाफ इकबालपुर थाना में डिजास्टर मैनेजमेंट ऐक्ट और आइपीसी की धारा 270, 275, 276, 420 और 120बी के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. केस दर्ज करने के बाद पुलिस आगे की तफ्तीश में जुट गयी है. लाइफ सेविंग ड्रग्स की कालाबाजारी करने वाले अन्य लोगों तक पहुंचने में पुलिस के लिए ये तीनों मददगार साबित हो सकते हैं.

पुलिस ने बताया कि 12 मई की रात को छापामारी में दो लोगों को 58 डायमंड हार्बर रोड के सामने से 12 वायल रेमडेसिवीर के साथ पकड़ा गया. राज कुमार राय चौधरी (47) कसबा थाना क्षेत्र के 118ए शरत घोष गार्डेन रोड का निवासी है, जबकि इंद्रजीत हाजरा, जिसकी उम्र 41 साल बतायी गयी है, 26/3 साहापुर कॉलोनी, कोलकाता का रहने वाला है. दोनों को 23 डायमंड हार्बर रोड से गिरफ्तार किया गया.

पुलिस ने बताया कि गरियाहाट के रहने वाले शंकर सिंह की शिकायत के बाद पुलिस ने छापेमारी की यह कार्रवाई की. ये लोग 2700 रुपये की इस प्राणरक्षक दवा को 25 हजार रुपये में बेचते थे. राज कुमार और इंद्रजीत से पूछताछ की गयी, तो उन्होंने 36 वर्षीय देवव्रत साहू का नाम लिया. देवव्रत को हेस्टिंग्स थाना क्षेत्र के 6 चैपल रोड, फ्लैट नंबर 1बी से गिरफ्तार किया गया.

देवव्रत के पास से रेमडेसिवीर 100 एमजी की 120 वायल बरामद हुई. देवव्रत ने रेमडेसिवीर की इन वायल्स को छिपाकर रखा था, ताकि वह इसकी कालाबाजारी करके मोटा माल कमा सके. इस तरह कोलकाता पुलिस के खुफिया विभाग ने रेमडेसिवीर की 132 वायल के साथ 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये लोगों से पूछताछ की जा रही है.

बंगाल में लगातार बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सर्वाधिक 20,377 नये मामले सामने आये. इसके साथ ही राज्य में महामारी के कुल मामलों की संख्या 10,53,117 हो गयी है. स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि राज्य में महामारी से 135 और लोगों की मौत हो गयी. इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 12,728 हो गयी है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें