1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. jawan cheated one crore rupee in name of job in army arrested from bengal also cheated people of bihar jharkhand mtj

सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर एक करोड़ की ठगी करने वाला गिरफ्तार, बिहार, झारखंड में भी लोगों को लगाया चूना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
संकराइल से गिरफ्तार किये गये राजेश प्रसाद को कोर्ट ने पुलिस हिरासत में भेजा
संकराइल से गिरफ्तार किये गये राजेश प्रसाद को कोर्ट ने पुलिस हिरासत में भेजा
Prabhat Khabar

हावड़ा (जे कुंदन): भारतीय सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर युवाओं से करोड़ों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है. इस सिलसिले में सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है. सेना के इस जवान ने 32 युवाओं से एक करोड़ रुपये से अधिक की ठगी की थी. गुरुवार को गिरफ्तार किये गये राजेश प्रसाद (30) को शुक्रवार को कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.

गुरुवार शाम को गिरफ्तार किये गये सेना के जवान को हावड़ा के सीजेएम कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया. पुलिस ने उसकी गाड़ी जब्त कर ली है. बताया जा रहा है कि राजेश प्रसाद ने पश्चिम बंगाल ही नहीं, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश के युवाओं को भी सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये का चूना लगाया. बताया जाता है कि उसने अब तक 32 लोगों से ठगी की है.

सरकारी नौकरी दिलाने का प्रलोभन देकर लाखों रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में सांकराइल थाना की पुलिस ने राजगंज इलाके से सेना के इस जवान को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है. वह सेना में कार्यरत है कि नहीं, इसकी पुख्ता जानकारी अभी नहीं मिली है.

पुलिस ने कहा कि सेना के हेडक्वार्टर फोर्ट विलियम से संपर्क किया जा रहा है. हालांकि, अब तक आरोपी जवान यह साबित करने में नाकाम रहा है कि वह सेना में नौकरी करता है. सेना से संबंधित कोई भी दस्तावेज अब तक उसने नहीं दिखाये हैं. शुक्रवार उसे हावड़ा कोर्ट में पेश किया जायेगा.

नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले राजेश की गाड़ी भी पुलिस ने की जब्त
नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले राजेश की गाड़ी भी पुलिस ने की जब्त
Prabhat Khabar

जानकारी के अनुसार, खुद को सेना का हवलदार बताकर उसने नौकरी की चाह रखने वाले एक-एक व्यक्ति से तीन से साढ़े तीन लाख रुपये लिये हैं. वर्ष 2020 में सभी अभ्यर्थियों को लेकर वह पुणे भी गया था. वहां पर सभी का मेडिकल भी करवाया. सारे दस्तावेज भी देखे गये.

इसके बाद अभ्यर्थियों को बताया गया कि जल्द ही उन्हें नियुक्ति पत्र मिल जायेगा. लेकिन, साल बीत जाने के बावजूद किसी को नियुक्ति पत्र नहीं मिला. इसके बाद हावड़ा के रहने वाले छह अभ्यर्थियों ने सांकराइल थाने में शिकायत दर्ज करायी. शिकायत के आधार पर पुलिस आरोपी के घर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया. पुलिस आरोपी से गहन पूछताछ कर रही है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें