1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. iti teacher commits suicide in jalpaiguri district of west bengal

पश्चिम बंगाल : वेतन में बार-बार की कटौती से परेशान ITI के युवा शिक्षक ने की आत्महत्या

By Mithilesh Jha
Updated Date

जलपाईगुड़ी (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI) के एक अंशकालिक शिक्षक ने कथित रूप से वेतन में लगातार कटौती से तंग आकर आत्महत्या कर ली है. पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सिलीगुड़ी निवासी अभ्रज्योति बिश्वास (28) गुरुवार को आईटीआई के एक कमरे में फंदे से लटके हुए पाये गये. उन्होंने बताया कि बिश्वास के सहकर्मियों का आरोप है कि वह आईटीआई के प्राचार्य रणबीर सिंह द्वारा छोटी-छोटी बातों पर वेतन में लगातार कटौती किये जाने से परेशान था.

सूत्रों ने बताया कि बिश्वास का शव मिलने के बाद आईटीआई के शिक्षकों ने प्राचार्य के कार्यालय के भीतर प्रदर्शन किया और अपने सहयोगी की मौत के विरोध में शुक्रवार को कक्षाओं का बहिष्कार करने का फैसला किया. अधिकारी ने कहा कि बिश्वास के सहयोगियों ने दावा किया है कि उन्होंने वेतन में कटौती से बचने के लिए हाल ही में टाइफाइड से पीड़ित होने के बावजूद कई दिनों तक काम किया.

बिश्वास की एक सहयोगी सुभाश्री मोइत्रा ने कहा कि उन्होंने अपनी मौत से एक दिन पहले वेतन कटौती के चलते घर चलाने में आ रही दिक्कतों के बारे में बताया था. उनके परिवार में बुजुर्ग मां और एक भाई है. अभ्रज्योति बिश्वास ने अपनी मां के लिए छोड़े गये सुसाइड नोट में लिखा है कि उस पर कोई कर्ज नहीं है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें