1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. irctc indian railway latest news bikaner special railways started special train see full details here

IRCTC/ Indian Railway News: राजस्थान वालों के लिए अच्छी खबर, रेलवे ने शुरू की स्पेशल ट्रेन, यहां देखे पूरी डिटेल

By Guest Contributor
Updated Date
IRCTC, Indian Railway News
IRCTC, Indian Railway News
Twitter

आसनसोल: यात्रियों के भीड़ से निपटने के लिए पूर्व रेलवे, हावड़ा एवं बीकानेर के बीच साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल (02371/02372) का परिचालन करेगा. 02371 हावड़ा-बीकानेर साप्ताहिक स्पेशल दिनांक 12.04.2021 से 28.06.2021 तक प्रत्येक सोमवार को हावड़ा से सुबह 08:15 बजे खुलेगी तथा दूसरे दिन 17:55 बजे बीकानेर पहुंचेगी. यह गाड़ी आसनसोल स्टेशन पर उसी दिन सुबह 10:43 बजे पहुंचेगी तथा सुबह 10:48 बजे प्रस्थान करेगी.

02372 बीकानेर-हावड़ा साप्ताहिक स्पेशल दिनांक 15.04.2021 से 01.07.2021 तक प्रत्येक वृहस्पतिवार को बीकानेर से सुबह 06:30 बजे खुलेगी तथा दूसरे दिन 16:50 बजे हावड़ा पहुंचेगी. यह गाड़ी आसनसोल स्टेशन पर दूसरे दिन 13:07 बजे पहुंचेगी तथा 13:17 बजे प्रस्थान करेगी. इस स्पेशल गाड़ी में वातानुकूलित एवं शयनयान डिब्बों की व्यवस्था रहेगी.

वहीं आसनसोल मंडल रेल प्रबंधक सुमित सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर कर्मचारियों को सतर्क किया है. अपर मंडल रेल प्रबंधक मुकेश कुमार मीणा ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे बोर्ड से कोविड को लेकर गाइडलाइन आयी है. इसे सभी जोनल कार्यालय को भेजा गया है. कोरोना को लेकर आसनसोल मंडल में अलर्ट जारी किया गया है. इसे लेकर कर्मचारियों को जागरूक भी किया जायेगा

उन्होंने बताया कि आसनसोल रेलवे स्टेशन में यात्री को मास्क पहनकर आना अनिवार्य है. स्टेशन पर लगे टीवी पर भी जागरूकता मैसेज चलाया जायेगा. गाइडलाइन को लेकर पोस्टर भी लगाये जायेंगे. उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि वे गाइडलाइन का पालन अवश्य करें. आसनसोल मंडल कार्यालय में कोई भी व्यक्ति प्रवेश करता है तो उसकी थर्मल स्क्रीनिंग शुरू की गयी है. सभी कर्मचारियों के लिए मास्क, ग्लव्स व सैनिटाइजर अनिवार्य है.

सभी कार्यालयों में कर्मचारियों को जागरूक किया जा रहा है कि वे मास्क व सैनिटाइजर का उपयोग जरूर करें. आसनसोल से खुलनेवाली ट्रेनों को सैनिटाइज किया जायेगा. जांच के बाद ही यात्रियों को प्रवेश करने दिया जायेगा. मंडल रेल हॉस्पिटल में सभी तरह की व्यवस्था मुहैया करायी गयी है. किसी भी तरह के हालात से निपटने को लेकर हम तैयार हैं.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें