1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. hundreds of cctv installed to track traffic movement in kolkata stopped working on wednesday abk

कोलकाता की सड़कों पर लगे सैकड़ों CCTV बंद, साइबर अटैक की आशंकाओं के बीच जांच तेज

राजधानी कोलकाता में ट्रैफिक मूवमेंट्स और सुरक्षा को लेकर लगाए गए सैकड़ों सीसीटीवी कैमरों ने काम करना बंद कर दिया. इसके बाद आनन-फानन में मामले की जांच शुरू की गई. ऐसी भी खबरें आने लगी की सीसीटीवी पर साइबर अटैक किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोलकाता की सड़कों पर लगे CCTV बंद, साइबर अटैक की आशंकाओं के बीच जांच तेज
कोलकाता की सड़कों पर लगे CCTV बंद, साइबर अटैक की आशंकाओं के बीच जांच तेज
फाइल फोटो (पीटीआई)

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में बुधवार को पुलिस सहम गई. राजधानी कोलकाता में ट्रैफिक मूवमेंट्स और सुरक्षा को लेकर लगाए गए सैकड़ों सीसीटीवी कैमरों ने काम करना बंद कर दिया. इसके बाद आनन-फानन में मामले की जांच शुरू की गई. ऐसी भी खबरें आने लगी की सीसीटीवी पर साइबर अटैक किया गया है. कोलकाता पुलिस की साइबर ब्रांच फौरन मामले की जांच में जुट गई. पुलिस सूत्रों ने बताया कि टेक्निकल फॉल्ट के कारण कैमरे बंद हो गए थे.

कोलकाता पुलिस लाल बाजार मुख्यालय से सीसीटीवी के जरिए समूचे राजधानी की निगरानी करती है. इसी बीच बुधवार को एक साथ करीब 1,200 सीसीटीवी के खराब होने के बाद तरह-तरह की बातें होने लगी. पुलिस सूत्रों ने बताया करीब 1,200 सीसीटीवी कैमरों ने काम करना बंद कर दिया. इसका कारण साफ तौर पर कुछ नहीं बताया गया. इतना दावा किया जा रहा है कि सॉफ्टवेयर अपडेट के चलते ऐसा हुआ. सीसीटीवी के खराब होने की सूचना के बाद उसे ठीक करने की कोशिश तुरंत शुरू हो गई.

अगर कोलकाता महानगर की बात करें तो यहां पर ट्रैफिक मूवमेंट वर्किग ऑवर्स में काफी होता है. गाड़ियों की मूवमेंट्स, ट्रैफिक और सुरक्षा के लिहाज से बड़ी संख्या में सीसीटीवी को इंस्टाल किया गया है. इसके पहले भी कोलकाता में निगरानी के लिए लगाए गए सीसीटीवी काम करना बंद कर चुके हैं. चक्रवाती तूफान अम्फान के बाद भी कोलकाता ट्रैफिक पुलिस के सीसीटीवी के कई कैमरों ने काम करना बंद किया था. जिसे तूफान गुजरने के बाद ठीक करा लिया गया था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें